janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Privacy Policy | Follow us on
facebook twitter google plus
26 नवम्बर 2020 Breaking News लखनऊ: इन जिलों के 13 वरिष्ठ चिकित्साधिकारियों का तबादला  |  मात्र 9 दिन के बेटे ने किया शहीद सिपाही कुलदीप जाधव काअंतिम संस्‍कार  |  पटना: ध्वनि मत से बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय सिन्हा चुने गए  |  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन,'मैंने ऐसा मित्र खोया जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता- सोनिया गांधी
Happy Dussehra

 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
वाराणसी:गंगा किनारे, सरोवरों, कुण्डों में अस्ताचल सूर्य को दिया अर्घ्य
20 नवम्बर 2020 21:08
वाराणसी (जनवार्ता)। शुक्रवार दोपहर बाद तीन बजे से घाटों पर व्रतियों की जुटान शुरू हुुई तो पूजन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। गंगा घाट, वरुणा तट, सूर्य सरोवर से लेकर तालाबों और कुंडों पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हुई तो लगा मानों आस्था की अनवरत कतार शुरू हो गई हो। रूट डायवर्जन के बीच भीड़ में लोग पूजन के लिए जल्द पहुंचने की कोशिश करते नजर आए। गंगा नदी में जल पुलिस भी इस दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए मुस्तैद रही। वहीं शाम को ढलते सूर्य को अघर््य देने के लिए व्रतियों का तांता लगा रहा।  सामने घाट अस्सी घाट,  रवि रविदास घाट तुलसी घाट,  मदेरवा से लेकर विश्व सुंदरी पुल के नीचे तक गंगा में अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य देने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालुओं का जुटान हुआ ।



इस बार सूर्य की आराधना का चार दिवसीय महापर्व 18 नवंबर बुधवार से प्रारंभ होकर 21 नवंबर शनिवार तक चलेगा। कार्तिक शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि 17 नवंबर मंगलवार को अर्धरात्रि के पश्चात 1:18 पर लग चुकी है। 18 नवंबर बुधवार को व्रत का प्रथम नियम संयम का पालन किया गया तो कार्तिक शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि 18 नवंबर बुधवार को रात्रि 11:11 पर लगी है। 19 नवंबर गुरुवार को द्वितीय संयम एक समय का आयोजन हुआ तो 19 नवंबर गुरुवार को रात्रि 10:02 पर लगेगी 20 नवंबर शुक्रवार को संयम के अंतर्गत सूर्य की उपासना की जाएगी। कार्तिक शुक्ल पक्ष सप्तमी तिथि आज 20 नवंबर को रात्रि 9:30 पर लगेगी एवं अंतिम के अंतर्गत प्रात: काल उगते हुए सूर्य देव व्रत का पारण किया जाएगा। 



गंगापुर में आस्था और उल्लास के साथ शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे से ही व्रतधारी महिलाओं ने डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर छठ पूजा को पूरा किया। छठ पूजा के तहत व्रत करने वाले महिला, पुरुष ने अल शाम राजातालाब, भैरव तालाब, भीमचंडी तालाब  गंगापुर में हुकुम सिंह, नंगई साव भैरव तालाब समेत अनेक स्थानों पर एकत्रित होने लगे थे। यहां एक साथ डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया। व्रत खोलने से पूर्व महिला, पुरुषों ने पूजा कर परिवार के लिए मंगल कामनाएं की। इस दौरान समूहों में महिलाओं ने मंगलगीत भी गाए। इस दौरान सभी घाटों व तालाबों पर रोहनियां पुलिस मुस्तैद दिखाई दिए साथ में महिला कांस्टेबल भी मौजूद रही। 





















#Mau_LatestNews #Chandauli_LatestNews #SonebhadraNews

#Mirjapur_LatestNews #Latest_news _of _Varanasi_in_hindi #varanasi_top_news_in_hindi #Breaking_News_varanasi_in_hindi #varanasi_latest_news_in_hindi #Delhi_latest_news #Congress_latest_news #BJP_latest_news_in #PM_Modi_latest_news_in_hindi #Modi #CM_Yogi_latest_news_in_hindi #Yogi #Jdu_latest_news_in_hindi #RJD #Mumbai #lacknow news_in_hindi #Mahatma_gandhi #Sonia Gandhi_news_in_hindi #Rahul_gandhi_latest_news_in_hindi #latest Politics_news_in_hindi #latest_Crime_news_in_hindi #Entertainment #Sports_news #Bollywood _news_in_hindi #samachar_in_hindi #khabar #Rajaniti #apradh #rajnniti #वाराणसीताजाखबर #खबर #ब्रेकिंगन्यूज़ #लेटेस्ट #सुर्खियां #राजनीति #अपराध #काशी #बनारस #नईदिल्ली#समाचार #टुडे #टॉप #today_news_in_hindi #Top_news_in_hindi #UP #Uttar_Pradesh #उत्तरप्रदेश#hindi #हिंदी #इंडिया #India_news_in_hindi #यूपी

 
 
AD

दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं
Happy diwali
दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं

 
ताज़ा खबर
काशी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य सचिव ने मांगी रिपोर्ट
काशी में 30 को पीएम का दौरा, चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती
वाराणसी : हरि प्रबोधिनी एकादशी पर गंगा स्नान और श्री हरि का ध्यान, तुलसी विवाह के साथ अनुष्ठान
गाजीपुर में तैनात फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी करने वाले दो शिक्षक बेसिक शिक्षा विभाग के रडार पर
गाजीपुर: जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर के दो आरोपितों की तीन मोटरसाइकिल हुई कुर्क
बलिया: मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी बदमाश चंदन यादव गिरफ्तार
वाराणसी : ट्रक के धक्का से पहिये के नीचे आ छात्रा, दर्दनाक मौत
वाराणसी : इंजीनियर के परिवार को चाकू की नोक पर बंधक बनाया फिर इस तरह घटना को दिया अंजाम
बलिया में छात्रवृत्ति के 75 लाख रुपये अपने रिश्तेदारों के खाते में भेजने वाला कैशियर गिरफ्तार
लखनऊ: इन जिलों के 13 वरिष्ठ चिकित्साधिकारियों का तबादला
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
अनुष्का, वरुण जैसे कलाकारों ने नागालैंड में कुत्ते के मांस के पर लगे प्रतिबंध पर दी प्रतिक्रिया
नवीन चित्र
Latest Pix
ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
मनोरंजन
Entertainment
शमा सिकंदर को लॉकडाउन में भा रहा है वर्चुअल फोटोशूट
खेल
Sports