janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Privacy Policy | Follow us on
facebook twitter google plus
28 नवम्बर 2021 Breaking News संत गुरु रविदास की कास्य प्रतिमा स्थापित होगी-मुख्यमंत्री  |  पेपर आउट,यूपीटीईटी परीक्षा स्थगित,आयोजक अधिकारी सवालों के घेरे में  |  352 वर्ष के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम का पुनरुद्धार कराया है-मुख्यमंत्री  |  आने वाले दो-तीन सालों में नई काशी की कल्पना दिखेंगी-उप मुख्यमंत्री  |  सनबीम लहरतारा में कक्षा 3 की छात्रा से घिनौनी वारदात के बाद उठा सवाल।क्या आपके मासूम बच्चे निजी स्कूलों में है सुरक्षित?
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
छत्तीसगढ़ के जशपुर में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा,एक की मौत,17 घायल
16 अक्तूबर 2021 16:08
जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा 17अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कार सवार युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने घटना के बाद थाना प्रभारी समेत दो पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। वहीं जिलाधिकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

जशपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले के पत्थलगांव में तेज रफ्तार कार ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे ग्रामीणों को कुचल दिया। इस घटना में गौरव अग्रवाल (21)की मौत हो गई तथा 17 अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने कार सवार मध्य प्रदेश निवासी बबलू विश्वकर्मा (21) और शिशुपाल साहू (26) को गिरफ्तार कर लिया है। कार सवारों पर आरोप है कि वह वाहन से गांजा की तस्करी कर रहे थे।


जशपुर जिले के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि आज दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे पत्थलगांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जुलूस निकाला गया था। जुलूस जब कस्बे के इंदिरा चौक के करीब था तब मध्य प्रदेश नंबर का एक जाइलो वाहन जुलूस को रौंदते हुए निकल गया। अग्रवाल ने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है तथा दो गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं 15 अन्य लोगों को हल्की चोटें आई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। घटना में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को बेहतर इलाज के लिए रायगढ़ भेजा गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद पत्थलगांव के थाना प्रभारी संता अयाम को लाइन हाजिर कर दिया गया है तथा सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) केके साहू जिसे लेकर ग्रामीणों ने काफी शिकायत की थी,उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या)और धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है। राज्य के जनसंपर्क विभाग के ​अधिकारियों ने जशपुर जिले के जिलाधिकारी रितेश अग्रवाल का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में अग्रवाल ने बताया है कि मुख्यमंत्री बघेल ने मृत युवक के परिजनों के लिए 50 लाख रुपये के मुआवजा की घोषणा की है। वहीं घटना में घायल लोगों को बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि पत्थलगांव में बाजारपारा से दुर्गा प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए विसर्जन जुलूस निकाला गया था।


इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग वहां एकत्र थे। जब लोग सड़क पर थे तब एक तेज रफ्तार कार वहां पहुंची और लोगों को रौंदते हुए निकल गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद लोगों ने कार का पीछा किया और कुछ दूरी पर कार को रोक लिया गया। भीड़ ने कार सवार युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं कार में आग लगा दी गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया था। मुख्यमंत्री बघेल ने जशपुर की घटना पर दुख जताया है।

बघेल ने ट्वीट कर कहा है,‘‘जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है। दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है। जांच के आदेश दिए गए हैं। कोई भी बख्शा नहीं जाएगा। सबके साथ न्याय होगा। ईश्वर दिवंगत व्यक्ति की आत्मा को शांति दे। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूँ।’’इस बीच जशपुर जिले की इस घटना का सोशल मीडिया में वीडियो भी वायरल हो गया है। इस वीडियो में एक लाल रंग की तेज रफ्तार कार भीड़ को कुचलते हुए आगे बढ़ जाती है। वहीं अन्य वीडियो में आक्रोशित ग्रामीण और जलती हुई कार है।


राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है और कहा है,‘‘ये वीडियो बेहद दर्दनाक है। छत्तीसगढ़ में नशा माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए हैं,अब क्या धार्मिक जुलूस निकालने वालों को ऐसे ही कुचल दिया जाएगा। जशपुर एसपी को तत्काल हटाया जाए। मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों के इलाज की तुरंत व्यवस्था की जानी चाहिए।
 
कोरोना
Covid

 
ताज़ा खबर
पेपर आउट,यूपीटीईटी परीक्षा स्थगित,आयोजक अधिकारी सवालों के घेरे में
संत गुरु रविदास की कास्य प्रतिमा स्थापित होगी-मुख्यमंत्री
352 वर्ष के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम का पुनरुद्धार कराया है-मुख्यमंत्री
आने वाले दो-तीन सालों में नई काशी की कल्पना दिखेंगी-उप मुख्यमंत्री
सनबीम लहरतारा में कक्षा 3 की छात्रा से घिनौनी वारदात के बाद उठा सवाल।क्या आपके मासूम बच्चे निजी स्कूलों में है सुरक्षित?
अनियंत्रित ट्रेलर ने टैंकर में मारी टक्कर,चालक की मौत
मेड़ के विवाद में युवक को गोली मारकर घायल किया
लापता युवक को बरामद कर परिजनों को सौंपा
फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव
टेंपो चालक की जहर देकर हत्या करने की आरोपी प्रेमिका गिरफ्तार
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
अनुष्का, वरुण जैसे कलाकारों ने नागालैंड में कुत्ते के मांस के पर लगे प्रतिबंध पर दी प्रतिक्रिया
नवीन चित्र
Latest Pix
ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
मनोरंजन
Entertainment
शमा सिकंदर को लॉकडाउन में भा रहा है वर्चुअल फोटोशूट
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
काशी विद्यापीठ शताब्दी वर्ष महोत्सव में नृत्य करती छात्रा
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video