janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Privacy Policy | Follow us on
facebook twitter google plus
15 जुलाई 2020 Breaking News वाराणसी में कोरोना से 2 की मौत,11 नए मरीज मिले  |  चिकित्सक सहित फिर मिले 13 कोरोना पॉजिटिव  |  मिले कोरोना के 48 मरीज, 22 हुए स्वस्थ,अस्पताल से छुट्टी  |  वाराणसी दीवानी न्यायालय व कलेक्ट्रेट अगले आदेश तक बंद  |  वाराणसी: शहरी इलाकों में तेजी से फैल रहा कोरोना,हर क्षेत्र में मिले मरीज
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
यूपी में अब तक कोरोना से 153 लोगों की मौत, 5770 संक्रमित
23 मई 2020 16:45
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बीते 24 घंटों के दौरान 15 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोराना संक्रमण काल में यह पहला मौका है जब एक साथ इतनी संख्या में लोगों ने दम तोड़ा है। अभी तक कोरोना संक्रमित कुल 153 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। बीते 24 घंटे में 131 प्रवासी और संक्रमित पाए गए, जिससे इनका आंकड़ा बढ़कर 1361 पहुंच गया है। यानी कुल मरीजों का 23 फीसद प्रवासी हैं। दरअसल, अब जो नए मरीज मिल रहे हैं, उनमें ज्यादातर प्रवासी लोग हैं। राज्य में अब तक कुल 5770 लोग कोरोना के संक्रमण के शिकार हो चुके हैं।
यूपी के फीरोजाबाद कोरोना ने 75 वर्षीय बुजुर्ग की जान ले ली। उसे शुक्रवार को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। चार दिन पहले बेटे की भी मौत हो गई थी। वहीं प्रयागराज में सोरांव के तहसीलदार की जांच रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। वह पिछले कई दिनों से फील्ड में काम कर रहे थे। नोडल अधिकारी डॉ ऋषि सहाय ने बताया कि उन्हें कोटवा सीएचसी में भर्ती कराया गया है। इटावा जिले में नौ और लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। वहां कोरोना मरीजों की कुल संख्या 35 पहुंच गई है, जिसमें से एक्टिव केस 33 हैं।
कानपुर के किदवई नगर के प्राइवेट डॉक्टर और रायपुरवा के नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में संविदा पर तैनात वार्ड ब्वॉय की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर ने निजी लेब में जांच कराई थी, जबकि वार्ड ब्वॉय के नमूने की जांच जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब में हुई। कानपुर में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 326 हो गई है, इसमें 10 की मौत हो चुकी है जबकि 288 स्वस्थ हो चुके हैं। कानपुर देहात में भी एक और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। वह महाराष्ट्र से 18 मई को आया था। अब कानपुर देहात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 हो गई है। वहीं मुरादाबाद के तीन लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।
देवरिया में भी संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को चार और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में संक्रमित लोगों की अब कुल संख्या 35 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आलोक पांडेय ने बताया कि 16 जांच रिपोर्ट निगेटिव व चार पॉजिटिव आई है। इनमें पथरदेवा विकासखंड के बसडीला मैनुद्दीन गांव के दो लोग, देवरिया सदर के अहिल्यापुर गांव में एक, रामपुर कारखाना के डिहवा कोटवा गांव के एक व्यक्ति संक्रमित हैं। गांव में टीम भेजी जा रही है।
हरदोई जिले में महाराष्ट्र से आए 10 श्रमिकों की शनिवार को रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इसमें पिहानी और संडीला में तीन-तीन, भरावन और बावन में दो-दो हैं। बावन के सकाहा में दंपती हैं। ये सभी अपने साधनों से गांव पहुंचे थे, जिसकी जानकारी पर सीएचसी प्रभारी ने क्वारंटाइन कराया गया था। तभी से यह लोग क्वारंटान सेंटर में रह रहे थे।
उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 120 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक 3335 मरीज यानी 58 फीसद लोग ठीक हो चुके हैं। यह राष्ट्रीय औसत से काफी बेहतर है। शुक्रवार को जिन 14 लोगों की मौत हुई उसमें आगरा के पांच, जौनपुर व अयोध्या के दो-दो, अलीगढ़, रायबरेली, महाराजगंज, अंबेडकरनगर और हमीरपुर का एक-एक व्यक्ति शामिल है। वहीं शनिवार को फीरोजाबाद में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। चार दिन पहले उसके बेटे की मौत हुई थी। अब तक सर्वाधिक 33 लोग आगरा में दम तोड़ चुके हैं।
शुक्रवार को राज्य में जो 236 नए मरीज मिले उनमें जौनपुर में 43, आगरा में छह, मेरठ में छह, कानपुर में दो, नोएडा में पांच, लखनऊ में दो, सहारनपुर में आठ, गाजियाबाद में छह, फीरोजाबाद में चार, मुरादाबाद में तीन, बस्ती में एक, अलीगढ़ में पांच, रामपुर में छह, हापुड़ में दो, गाजीपुर में 14, सिद्धार्थनगर में 12, बहराइच में दो, बिजनौर में आठ, प्रयागराज में छह, रायबरेली में तीन, मथुरा में एक, प्रतापगढ़ में दो, अयोध्या में 12, संतकबीरनगर में छह, लखीमपुर में सात, अमरोहा में चार, गोंडा में तीन, मुजफ्फरनगर में चार, सीतापुर में पांच, पीलीभीत में तीन, बदायूं में 17, बलरामपुर में दो, फतेहपुर में चार, महाराजगंज में एक, बरेली में चार, श्रावस्ती में एक, इटावा में आठ, मैनपुरी में एक, हरदोई में एक, औरैया में दो, उन्नाव में छह, हाथरस में एक, चित्रकूट में एक, बलिया में एक, भदोही में तीन और शाहजहांपुर में एक मरीज पाया गया है।
यूपी में दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी श्रमिक व अन्य लोगों में से अब तक 6,58,982 की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इसमें से लक्षण के आधार पर 48,654 प्रवासी लोगों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं। अब तक प्रदेश भर में कुल 2,14,060 लोगों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं। इसमें से 20,7079 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यानी इनमें कोरोना नहीं पाया गया। 2327 संदिग्ध रोगियों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।
 
AD

 
ताज़ा खबर
वाराणसी में कोरोना से 2 की मौत,11 नए मरीज मिले
वाराणसी: शहरी इलाकों में तेजी से फैल रहा कोरोना,हर क्षेत्र में मिले मरीज
चिकित्सक सहित फिर मिले 13 कोरोना पॉजिटिव
वाराणसी दीवानी न्यायालय व कलेक्ट्रेट अगले आदेश तक बंद
छह अगस्त से होंगी पूर्वांचल की शेष परीक्षाएं
50 हजार का जाली नोट बरामद, दो गिरफ्तार
कोरोना से युवक की मौत, पति-पत्नी समेत 6 संक्रमित
सफर से पहले धोएं हाथ, ऑटो में लगा पोर्टेबल हैंडवॉश
मिले कोरोना के 48 मरीज, 22 हुए स्वस्थ,अस्पताल से छुट्टी
बेटी के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
अनुष्का, वरुण जैसे कलाकारों ने नागालैंड में कुत्ते के मांस के पर लगे प्रतिबंध पर दी प्रतिक्रिया
नवीन चित्र
Latest Pix
ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
मनोरंजन
Entertainment
शमा सिकंदर को लॉकडाउन में भा रहा है वर्चुअल फोटोशूट
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
कोरोना का कहर :वाराणसी में रविवार को लॉक डाउन के दूसरे दिन बाज़ारों और सादडों पर पसरा रहा सन्नाटा
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video