janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Privacy Policy | Follow us on
facebook twitter google plus
09 अगस्त 2020 Breaking News सावधान रहें: कई मरीजों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं, फिर भी हो गयी है 24 घंटे में मौत  |  कोरोना से वाराणसी के इन 6 थाना क्षेत्रों में हुई सर्वाधिक 41 मरीजों की मौत  |  व्यापारी बन रहे हैं कोरोनावायरस के आसान शिकार,मौत भी इन्ही की ज्यादा  |  विधायक सहित वाराणसी में मिले 294 कोरोना मरीज,2 की मौत  |  कोरोना से निपटने के इंतजामों पर अफसरों से की चर्चा
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
राहुल को सत्ता का शौक नहीं: प्रियंका के आँखों मे छलके आसूँ
18 मार्च 2019 22:45
प्रयागराज। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैंने और मेरे भाई ने बहुत संघर्ष देखे हैं। पिता और परिवार का बलिदान देखा है। राहुल को सत्ता का शौक नहीं है, वह आप सभी की भलाई चाहते हैं।
सिरसा से पौराणिक स्थल सीतामढ़ी पहुंचीं प्रियंका गांधी ने आंखों में आंसू लिए सोमवार शाम को अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने देश की खातिर अपने परिवार में कई बलिदान देखे हैं, जिसमें उनकी दादी श्रीमती इन्दिरा गांधी और पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या शामिल है। दर्द क्या होता है, मुझसे अधिक और कौन जान सकता है।
भदोही जिले के सीतामढ़ी में प्रियंका गांधी ने मछुआरों और महिलाओं से संवाद किया। लोकतंत्र में जनता की शक्ति का भान कराते हुए अपील किया कि देश और संविधान को बचाने के लिए सोच-समझ के वोट करें। प्रियंका ने कहा कि मैंने और मेरे भाई ने बहुत संघर्ष देखे हैं। पिता और परिवार का बलिदान देखा है। राहुल को सत्ता का शौक नहीं है, वह आप सभी की भलाई चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि तीन दिवसीय गंगा यात्रा शुरू करने का उनका उद्देश्य सत्ता हासिल करना या कांग्रेस सरकार बनाना नहीं है, न तो उनके भाई को 'सत्ता' में कोई दिलचस्पी है, बल्कि वह देश और संविधान को बचाने के लिए अपील करने के लिए आई है। उन्होने कहा कि आज देश और संविधान दोनों खतरे में है।
कांग्रेस महासचिव ने कहा, मौजूदा सरकार ने पांच साल पहले खूब वादे किए और इतने साल की सत्ता के दौरान कोई वादा पूरा नहीं किया। न किसानों की भलाई हुई और न ही महिलाओं की। युवाओं को रोजगार भी नहीं मिला। ये सरकार जनता को और उसकी आशाओं एवं अपेक्षाओं को नकारने वाली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना प्रियंका ने कहा कि शक्तिमान और 56 इंच के सीने वाले इतने महान नेता आप हैं तो सभी वादे पूरे क्यों नहीं किये। सच ये है कि आप दुर्बल हैं।
उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार बहुत कमजोर सरकार है। चुनाव प्रचार के दौरान श्री मोदी द्वारा पांच साल पहले किए गए वादों को पूरा करने में विफलता के बारे में पूछे जाने पर वह कांग्रेस पर दोष मढ़ते हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के “चौकीदार” कैंपेन पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि उनकी (पीएम मोदी) मर्जी अपने नाम के आगे क्या लगाएं। मुझे तो एक किसान ने कहा कि चौकीदार अमीरों के होते हैं, हम किसान तो अपने खुद चौकीदार होते हैं।
उन्होंने कहा कि भदोही भारत का कालीन निर्माण क्षेत्र है, लेकिन वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) के कारण 60 प्रतिशत बुनकरों ने अपना कारोबार बंद कर दिया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्टीमर पर मिले छात्रो ने उन्हें बताया कि वे इस सरकार में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता से वंचित हैं और जब भी वे अपनी आवाज उठाने का प्रयास करते हैं उनकी आवाज को दबा दिया गया।
श्रीमती प्रियंका गांधी ने मतदाताओं से किसी भी पार्टी की खातिर नहीं बल्कि अपनी भलाई के लिए वोट डालने को कहा। उन्होंने कहा कि यह मतदाताओं के लिए केवल 'चुनाव' नहीं बल्कि सार्वजनिक विपत्तियों में दिलचस्पी रखने वाली सरकार से छुटकारा पाने के लिए 'चुनौती' है।
मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने “सबका साथ सबका विकास” का नारा दिया, लेकिन सच्चाई यह थी कि मुट्ठी भर लोगों का विकास सुनिश्चित किया जा रहा था।
इससे पहले, कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाली भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि उन्होंने इसलिए भाजपा छोड़ दी क्योंकि श्री मोदी केवल झूठ बोलना जानते हैं और उनका मतलब केवल अपने ही लोगों (ललित मोदी, नीरव मोदी) इत्यादि से है।
समारोह के दौरान, कालीन व्यापारियों ने कांग्रेस महासचिव को कालीन भेंट किया, जबकि पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों ने उन्हें वाल्मीकि रामायण की एक प्रति भेंट की।
 
AD

 
ताज़ा खबर
विधायक सहित वाराणसी में मिले 294 कोरोना मरीज,2 की मौत
व्यापारी बन रहे हैं कोरोनावायरस के आसान शिकार,मौत भी इन्ही की ज्यादा
सावधान रहें: कई मरीजों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं, फिर भी हो गयी है 24 घंटे में मौत
कोरोना से वाराणसी के इन 6 थाना क्षेत्रों में हुई सर्वाधिक 41 मरीजों की मौत
वाराणसी में 196 नए कोरोना मरीज मिले
अचार के खाने का स्वाद व स्वास्थ्य को होने वाले फायदे
पेटीएम ने ट्विटर पर बदल दिया अपना नाम 'बिनोद'
शुक्र पर 37 ज्वालामुखी पाए गए
राष्ट्रपति कोविंद की मौजूदगी में जीसी मुर्मू ने सीएजी के रूप में शपथ ली
अफ्रीका का एक छोटा द्वीप, जहाँ सभी प्रकार की बुरी चीजें होती हैं
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
अनुष्का, वरुण जैसे कलाकारों ने नागालैंड में कुत्ते के मांस के पर लगे प्रतिबंध पर दी प्रतिक्रिया
नवीन चित्र
Latest Pix
ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
मनोरंजन
Entertainment
शमा सिकंदर को लॉकडाउन में भा रहा है वर्चुअल फोटोशूट
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
कोरोना का कहर :वाराणसी में रविवार को लॉक डाउन के दूसरे दिन बाज़ारों और सादडों पर पसरा रहा सन्नाटा
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video