janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Privacy Policy | Follow us on
facebook twitter google plus
15 जुलाई 2020 Breaking News वाराणसी में कोरोना से 2 की मौत,11 नए मरीज मिले  |  चिकित्सक सहित फिर मिले 13 कोरोना पॉजिटिव  |  मिले कोरोना के 48 मरीज, 22 हुए स्वस्थ,अस्पताल से छुट्टी  |  वाराणसी दीवानी न्यायालय व कलेक्ट्रेट अगले आदेश तक बंद  |  वाराणसी: शहरी इलाकों में तेजी से फैल रहा कोरोना,हर क्षेत्र में मिले मरीज
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
हरदोई में महाराष्ट्र से आए पांच श्रमिक पॉजिटिव, लखनऊ में संख्या हुई 313
23 मई 2020 17:45
लखनऊ। हरदोई जिले में कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र से अपने साधनों से आये पांच श्रमिक कोरोना पॉजिटिव निकले। सभी संडीला के क्वॉरटाइन होम में थे। शनिवार सुबह रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुँच गई और सभी को बावन अस्पताल एम्बुलेंस से भिजवाया। यह सभी कुछ दिन।पूर्व संक्रमित निकले भरावन के युवक के साथ ही थे।
वहीं लखनऊ में शुक्रवार को मुंबई से प्रवासी मजदूरों संग लौटी मह‍िला में कोरोना की पुष्टि‍ हुई है। यह छठा मील इलाके में पहला केस है। ऐसे में क्षेत्र में दि‍नभर हड़कंप रहा। जि‍ला नोडल ऑफीसर कोवि‍ड डॉ. केपी त्रि‍पाठी के मुताबि‍क महि‍ला 17 मई को मुंबई से लौटी थी। 18 मई को उसका स्वैब सैंपल जांच के लि‍ए केजीएमयू भेजा गया। यहां जांच में कोराना की पुष्टि‍ हुई है। महि‍ला छठा मील इलाके में रहती है। यहां कोरोना का पहला केस आया है। वहीं मुंबई, मध्यप्रदेश, गुजरात से लौटे अब तक 23 मरीजों में कोरोना का संक्रमण पाया जा चुका है। राजधानी के दिल कहे जाने वाले हजरतगंज के नरही में आखिरकार कोरोना ने दस्तक दे ही दिया। सिविल अस्पताल में भर्ती यहां की 32 वर्षीय एक महिला की कोरोना रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आने से अस्पताल परिसर समेत नरही इलाके में भी हड़कंप मच गया। महिला गुरुवार को इमरजेंसी में दिखाने के बाद आइसोलेशन में भर्ती की गई थी। कोरोना के संदिग्ध लक्षण दिखने पर उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार की रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला को लोकबंधु अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है। नरही क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है।
सिविल व लोकबंधु अस्पताल के निदेशक डॉक्टर डीएस नेगी ने बताया कि महिला में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे लोकबंधु शिफ्ट करा दिया गया है। जिस वार्ड में भर्ती थी उसे सील कराकर सैनिटाइजेशन कराया गया है। पूरा एहतियात बरतते हुए पहले ही उसे आइसोलेशन में रखा गया था। फिर भी संपर्क में कोई आया होगा तो उसे क्वारंटाइन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले नरही क्षेत्र में ही करीब दो हफ्ते पहले एक गर्भवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया था। हालांकि बाद में क्रॉस जांच में उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी।
कोरोना के शहर में कुल मरीज बढ़कर 313 हो गए हैं। वहीं 15 द‍िन से वायरस की चेन पर ब्रेक नहीं लगा है। इससे पहले सात मई को कोरोना के केस शून्य आए थे।
लोहिया संस्थान में लावार‍िश मरीज भर्ती कराया गया। इसमें कोरोना की पुष्टि‍ हुई। 18 अप्रैल की रात करीब नौ बजे मरीज अस्पताल से भाग गया। कई पुलिसकर्मियों मरीज की खोजबीन में जुटे रहे। 19 अप्रैल की को मरीज इंदिरानगर भूतनाथ के पास पकड़ा गया। इस दौरान उसने िकि‍तनों मेें संक्रमण बांटा अभी तक जानकारी नहीं हो सकी है।
18 मई : सुल्तानपुर निवासी मरीज को केजीएमयू में भर्ती किया गया। उसकी कोरोना जांच के िलए सैंपल भेजा गया। देर रात आई बुजुर्ग की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण का पता चला। 18 मई देर रात पॉजि‍टि‍व रि‍पोर्ट आई। इस दौरान बेड से मरीज गायब मि‍ला। 12 घंटे बाद पुलि‍‍स की तलाश के बाद वापस आया। इस दौरान वह कहां और कि‍न अस्पतालों में गया। इसका कुछ पता नहीं चल सका।
450.62 लाख का है प्रस्ताव, पूछा संचालि‍त व‍िभाग कहां होंगे शि‍फ्ट केजीएमयू में लिंब सेंटर को कोवि‍ड-अस्पताल बनाने का प्रस्‍ताव शासन ने लौटा द‍िया है। साथ ही ल‍िंब सेंटर में संचाल‍ित व‍िभाग कहां श‍िफ्ट होंगे, यह स्पष्ट ब्योरे के साथ दोबारा भेजने के न‍िर्देश द‍िए हैं। इसके ल‍िए 450.62 लाख रुपये मांग की गई थी। दरअसल, केजीएमयू ने ल‍िंब सेंटर को कोव‍िड अस्पताल बनाने का फैसला कि‍या है। यहां शि‍फ्ट पांचों वि‍भागों के डॉक्टर को कक्ष खाली करने के आदेश जारी कर द‍िए गए हैं। इसके ल‍िए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें बेडों पर आॅक्सीजन सप्लाई समेत कई कार्य होने हैं। ऐसे में 450.62 लाख रुपये की मांग की गई है। वहीं उपसचि‍व चि‍कि‍त्सा शि‍क्षा कुलदीप रस्तोगी ने केजीएमयू को प्रस्ताव वापस भेज द‍िया। इसमें ल‍िंब सेंटर में संचालि‍त वि‍भाग कहां चलेंगे, इसके ब्योरा के साथ भेजने के नि‍र्देश दि‍ए गए हैं। ल‍िंब सेंटर में कृत्रि‍म न‍िर्माण अंग शाला चलती है। यहां हर वर्ष हजारों दि‍व्यांगों के सहायक उपकरण व कृत्रि‍म अंग मुहैया कराए जाते हैं।
श्रावस्ती के मल्हीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरगदहा में मुंबई से लौटे प्रवासी मजदूर की होम क्वारंटाइन के दौरान अचानक हालत बिगड़ गई। ग्राम प्रधान की सूचना पर मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. सुमन ने जांच के लिए सीएचसी मल्हीपुर भेज दिया।
बरगदहा गांव निवासी हरिश्चंद्र 12 मई को मुंबई से घर आए थे। परीक्षण के बाद उसे होम क्वारंटाइन किया गया था। दो दिन पूर्व अचानक उसकी हालत बिगड़ गई। इस दौरान खांसी, बुखार, सांस लेने में परेशानी हो रही थी। कोरोना का लक्षण अहसास होने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। प्रधान पति संदीप जयसवाल की सूचना पर पीएचसी प्रभारी मौके पर पहुंच गए। जांच की। इसके बाद उसे सैंपल लेने के लिए उसे सीएचसी मल्हीपुर भेज दिया गया।
 
AD

 
ताज़ा खबर
वाराणसी में कोरोना से 2 की मौत,11 नए मरीज मिले
वाराणसी: शहरी इलाकों में तेजी से फैल रहा कोरोना,हर क्षेत्र में मिले मरीज
चिकित्सक सहित फिर मिले 13 कोरोना पॉजिटिव
वाराणसी दीवानी न्यायालय व कलेक्ट्रेट अगले आदेश तक बंद
छह अगस्त से होंगी पूर्वांचल की शेष परीक्षाएं
50 हजार का जाली नोट बरामद, दो गिरफ्तार
कोरोना से युवक की मौत, पति-पत्नी समेत 6 संक्रमित
सफर से पहले धोएं हाथ, ऑटो में लगा पोर्टेबल हैंडवॉश
मिले कोरोना के 48 मरीज, 22 हुए स्वस्थ,अस्पताल से छुट्टी
बेटी के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
अनुष्का, वरुण जैसे कलाकारों ने नागालैंड में कुत्ते के मांस के पर लगे प्रतिबंध पर दी प्रतिक्रिया
नवीन चित्र
Latest Pix
ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
मनोरंजन
Entertainment
शमा सिकंदर को लॉकडाउन में भा रहा है वर्चुअल फोटोशूट
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
कोरोना का कहर :वाराणसी में रविवार को लॉक डाउन के दूसरे दिन बाज़ारों और सादडों पर पसरा रहा सन्नाटा
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video