janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Privacy Policy | Follow us on
facebook twitter google plus
11 अगस्त 2020 Breaking News मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, कोरोना पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट  |  खुशखबरी-खुशखबरी-खुशखबरी: रुस ने बना ली दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन, बेटी ने लिया 'डोज'  |  कोरोना से तीन की मौत,160 नये मरीज मिले  |  बीएसनल कर्मचारियों को बीजेपी सांसद ने गद्दार बताते हुए, कहा निकाल दिए जाएंगे  |  किर्गिजस्तान एवं इंडोनेशिया के जमातियों को सजा और जुर्माना
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
बहन गीता के खिलाफ कोर्ट पहुंचीं बबीता फोगाट, कहा- मुझसे कम मैडल, फिर भी वह DSP तो मैं एसआई क्‍यों?
25 मार्च 2019 21:50
नई दिल्ली: दुनियाभर में भारत का परचम लहराने वालीं महिला पहलवान बबीता फोगाट ने प्रमोशन के लिए हाईकोर्ट से गुहार लगाई है. उन्होंने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. बबीता ने इसमें कहा कि वे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. इसके बावजूद उनका छह साल से प्रमोशन नहीं हुआ है. बबीता हरियाणा पुलिस में एसआई हैं. बबीता ने याचिका में अपनी बहन गीता फोगाट के प्रमोशन का हवाला भी दिया है. बबीता ने कहा कि उन्होंने गीता से ज्यादा मेडल जीते हैं. फिर भी गीता फोगाट डीएसपी हैं और वे एसआई हैं. मामले की अगली सुनवाई 9 मई को होगी.

बबीता फोगाट के वकील बलजीत बेनीवाल ने बताया कि बबीता ने छ: साल से प्रमोशन न होने पर हरियाणा सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि गीता फोगाट डीएसपी हैं. लेकिन बहन से ज्यादा मेडल जीतने के बावजूद एसआई पद से बबीता का प्रमोशन नहीं हो रहा है. हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई में बबीता के वकील को गीता फोगाट का नियुक्ति पत्र पेश करने के निर्देश दिए हैं.

बबीता के वकील बलजीत बेनीवाल ने बताया कि बबीता ने अपनी याचिका में प्रमोशन के लिए दो आधार बनाए हैं. इनमें एक उनकी अभी तक की सभी उपलब्धियों की जानकारी दी गई है और दूसरा, बहन गीता फोगाट से ज्यादा मेडल जीतने का हवाला दिया है. बेनीवाल ने कहा जब बबीता के पास गीता से ज्यादा मेडल हैं, तो वे एसआई के पद पर क्यों रहें. सरकार उन्हें प्रमोशन क्यों नहीं दे रही है? गौरतलब है कि गीता फोगाट के हाईकोर्ट जाने पर ही सरकार ने उन्हें प्रमोट करके डीएसपी बनाया था. अब बबीता भी प्रमोशन के लिए हाईकोर्ट पहुंच गई हैं.

चरखी दादरी जिले के गांव बलाली की बबीता फोगाट ने 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था. इस उपलब्धि के आधार पर सरकार ने बबीता को 2013 में हरियाणा पुलिस में एसआई बनाया था. इस समय बबीता मधुबन में तैनात हैं. छह साल की नौकरी होने के बावजूद उन्हें प्रमोशन नहीं मिला है. जबकि एसआई बनने के बाद भी वे देश के लिए लगातार मेडल जीत रही हैं.

दोनो बहनों की उपलब्धियों की बात की जाए तो बबीता ने 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला सिल्वर मेडल जीता था. उसके बाद कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में गोल्ड मेडल और 2018 में सिल्वर मेडल जीता. कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप 2009 व 2011 में गोल्ड मेडल जीता और वर्ल्ड चैंपियनशिप 2012 में सिल्वर मेडल जीता. एशियन चैंपियनशिप 2013 में भी ब्रांज मेडल जीता और 2016 में रियो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया. वहीं, गीता फोगाट की अब तक की उपलब्धियो की बात करें तो उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 में गोल्ड मेडल जीता. कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप 2009 व 2011 में गोल्ड और 2013 में एक सिल्वर मेडल जीता है. वर्ल्ड चैंपियनशिप 2012 में एक ब्रांज व एशियन चैंपियनशिप 2012 व 2015 में ब्रांज मेडल जीते हैं.








#IPL #IPLT20 #IPL2019 #Lok sabha Election #Lok sabha Election2019 #Latest news of Varanasi in hindi #varanasi top news in hindi #Breaking News varanasi in hindi #varanasi latest news in hindi #Delhi latest news #Congress latest news#BJP latest news in #PM Modi latest news in hindi #Modi #CM Yogi latest news in hindi #Yogi #Jdu latest news in hindi #RJD #Mumbai #lucknow news in hindi #Mahatma gandhi #Sonia Gandhi news in hindi #Rahul gandhi latest news in hindi #latest Politics news in hindi #latest Crime news in hindi #Entertainment #Bollywood news in hindi #samachar in hindi #khabar #Rajaniti #apradh #rajnniti #वाराणसी ताजा खबर #खबर #ब्रेकिंग न्यूज़ #लेटेस्ट #सुर्खियां #राजनीति #अपराध #काशी #बनारस #नई दिल्ली #समाचार #टुडे #टॉप #today news in hindi #Top news in hindi #UP #Uttar Pradesh #उत्तर प्रदेश #hindi #हिंदी #इंडिया #India news in hindi #यूपी #latest up news in hindi
 
AD

 
ताज़ा खबर
गहलोत के'निकम्मा' कमेंट पर बोले पायलट,नहीं करना चाहूंगा कोई टिप्पणी
कोरोना से तीन की मौत,160 नये मरीज मिले
बिहार:पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव सुनते ही पति को आया हर्ट अटैक
किर्गिजस्तान एवं इंडोनेशिया के जमातियों को सजा और जुर्माना
बीएसनल कर्मचारियों को बीजेपी सांसद ने गद्दार बताते हुए, कहा निकाल दिए जाएंगे
वृंदावन का इस्कॉन मंदिर सील, पुजारियों समेत 22 लोग कोरोना पॉजिटिव
चीन ने बोला,भारत के साथ भरोसा कायम करना सबसे ज़रूरी काम
बेटी को नहाते देख रहा था युवक, दादी के रोकने पर लड़की समेत तीन की हत्या!
मशहूर शायर राहत इंदौरी नहीं रहे, कोरोना पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट
खुशखबरी-खुशखबरी-खुशखबरी: रुस ने बना ली दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन, बेटी ने लिया 'डोज'
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
अनुष्का, वरुण जैसे कलाकारों ने नागालैंड में कुत्ते के मांस के पर लगे प्रतिबंध पर दी प्रतिक्रिया
नवीन चित्र
Latest Pix
ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
मनोरंजन
Entertainment
शमा सिकंदर को लॉकडाउन में भा रहा है वर्चुअल फोटोशूट
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
कोरोना का कहर :वाराणसी में रविवार को लॉक डाउन के दूसरे दिन बाज़ारों और सादडों पर पसरा रहा सन्नाटा
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video