HOME | Contact Us
 

आ रही है Maruti Suzuki की नई Vitara, पहले से होगी बड़ी
16 जुलाई 2019 08:28
  नई दिल्ली(जनवार्ता)।कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा काफी लोकप्रिय है। और हर महीने 8 हजार से ज्यादा गाड़ियां बिक जाती हैं। विटारा ब्रेजा को आये हुए अब काफी समय हो चुका है ऐसे में अब कंपनी अपने ग्राहकों को कुछ नया देने के लिए नई विटारा ब्रेजा लेकर आ रही है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इसे देखा गया है। आइये जानते हैं क्या कुछ खास होगा नए मॉडल में…

हाल ही में टेस्टिंग में दौरान नई विटारा ब्रेजा की तस्वीरें लीक हुई हैं। लेकिन रिपोर्ट्स से पता चला है कि नया मॉडल कॉम्पैक्ट नहीं बल्कि बड़ा होगा और मौजूदा मॉडल से ऊपर रखा जायेगा। ऐसे में इसा सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Renault Duster और Nissan Kicks जैसी गाड़ियों से होगा। टेस्टिंग के दौरान जो तस्वीरें लीक हुईं उसमें इसके इंटरनेशनल मॉडल की झलक नजर आती है।
लीक हुई तस्वीर के अनुसार नई विटारा ब्रेजा के फ्रंट और रियर में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट में क्रोम ग्रिल, हेडलाइट्स और टेललाइट्स ठीक वैसी ही हो सकती हैं जैसे इसके इंटरनेशनल मॉडल में हैं। साथ ही इसके बम्पर में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके कैबिन के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं मिली है।
कायास लगाए जा रहे हैं कि नई विटारा ब्रेजा में 1.5-litre पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। जबकि इसके इंटरनेशनल मॉडल में 1.0 लीटर और 1.4 लीटर turbocharged पेट्रोल इंजन मिलते हैं। कीमत के बारे में कोई जानकारी तो नहीं है लेकिन इसकी संभावित कीमत 9 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

#maruti_suzuki #suzuki #maruti #maruti #suzuki_india #india #vitara #vitara_brezza #brezza