HOME | Contact Us
 

कंपनियां नहीं दे रही हेलीकॉप्टर, कांग्रेस के बाद ममता बनर्जी ने भी इशारों में लगाया बीजेपी पर आरोप
05 फरवरी 2019 19:16
  नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने बीजेपी के खिलाफ सख्त रूख अपना रखा है। पहले बीजेपी की रथ यात्रा को घमासान मचा और अब हेलीकॉप्टर विवाद सामने आया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पश्चिम बंगाल में कई रैली के कार्यक्रम है। लेकिन ममता सरकार वहां हेलीकॉप्टर उतरने की इजाजत नहीं दे रही है। मतलब हेलीकॉप्टर विवाद आनेवाले वक्त में जोर पकड़नेवाला है। चुनावी मौसम में अलग-अलग जगह पर रैली करने के लिए हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लने नेताओं के लिए बेहद उपयोगी होता है। ऐसे में बीजेपी ने सबसे पहले कदम उठाते हुए सभी हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन बुक करा लिया है।

इसे को लेकर मंगलवार को धरने पर बैठी ममता बनर्जीका बयान आया है।पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'मैं नाम नहीं लूंगी, हमने एक हेलीकॉप्टर कंपनी के साथ समझौता किया था। हमने अग्रिम बुकिंग कर ली थी, 15 जनवरी को समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। लेकिन 1 फरवरी को उन्होंने हमें सूचित किया कि वो हमें हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं करा पाएंगे। उन्होंने करार वापस ले लिया।'

ममता बनर्जी का इशारा मोदी सरकार की तरफ है जो निजी विमान सेवा को बुक करा रखा है और उसपर दूसरी पार्टियों को विमान नहीं देने पर दबाव बना रही है।' कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता और 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की प्रचार समिति के अध्यक्ष आनंद शर्मा ने कहा ने कहा कि हमारी पार्टी को हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन नहीं मिल रहा है। बीजेपी ने सभी बुकिंग करा ली है।

कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी ने सबसे ज्यादा हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया था। कर्नाटक चुनाव में निर्वाचन आयोग ने विमान प्रचार के करने संबंधित 53 आवेदनों को मंजूरी दी थी जिसमें 36 बीजेपी की अकेले थी। यानी लोकसभा चुनाव में अन्य पार्टियों को विमान सेवा के लिए जद्दोजहद करना पड़ सकता है।














#Latest_news _of _Varanasi_in_hindi #varanasi_top_news_in_hindi #Breaking_News_varanasi_in_hindi #varanasi_latest_news_in_hindi #Delhi_latest_news #Congress_latest_news #BJP_latest_news_in #PM_Modi_latest_news_in_hindi #Modi #CM_Yogi_latest_news_in_hindi #Yogi #Jdu_latest_news_in_hindi #RJD #Mumbai #lacknow news_in_hindi #Mahatma_gandhi #Sonia Gandhi_news_in_hindi #Rahul_gandhi_latest_news_in_hindi #latest Politics_news_in_hindi #latest_Crime_news_in_hindi #Entertainment #Sports_news #Bollywood _news_in_hindi #samachar_in_hindi #khabar #Rajaniti #apradh #rajnniti #वाराणसीताजाखबर #खबर #ब्रेकिंगन्यूज़ #लेटेस्ट #सुर्खियां #राजनीति #अपराध #काशी #बनारस #नईदिल्ली#समाचार #टुडे #टॉप #today_news_in_hindi #Top_news_in_hindi #UP #Uttar_Pradesh #उत्तरप्रदेश#hindi #हिंदी #इंडिया #India_news_in_hindi #यूपी