HOME | Contact Us
 

बीएचयू में दाखिले के लिए आनलाईन आवेदन करने की तिथि अब 16 मार्च
11 मार्च 2019 20:33
  वाराणसी (जनवार्ता)। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों, संस्थानों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ राजेश सिंह ने पत्रिका को बताया कि छात्रहिंत में यह निर्णय लिया गया है ताकि कोई भी छात्र आवेदन करने से वंचित न रह जाए। बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2019-20 में विभिन्न स्नातक तथा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अखिल भारतीय स्तर पर देश के लगभग 150 शहरो में प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 10 फरवरी से 9 मार्च तक निर्धारित की गई थी।

लेकिन छात्रहितों को देखते हुए अब ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि १६ मार्च कर दी गई है। इस संबंध में विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ राजेश सिंह ने बताया कि फिलहाल सीबीएसई की परीक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने फैसला किया कि संभव है कि परीक्षा के दौरान छात्र प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन न कर सकें। ऐसे में ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। बता दें कि विश्वविद्यालय में के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अभी तक लगभग 05 लाख अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभ्यर्थियों से आग्रह किया है कि विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि १६ मार्च है, ऐसे में वो नियत समयावधि में अपना ऑनलाइन आवेदन कर दें ताकि विश्वविद्यालय के मनोवांछित पाठ्यक्रमों में प्रतिभागिता सुनिश्चित हो सके।

















#Latest_news _of _Varanasi_in_hindi #varanasi_top_news_in_hindi #Breaking_News_varanasi_in_hindi #varanasi_latest_news_in_hindi #Delhi_latest_news #Congress_latest_news #BJP_latest_news_in #PM_Modi_latest_news_in_hindi #Modi #CM_Yogi_latest_news_in_hindi #Yogi #Jdu_latest_news_in_hindi #RJD #Mumbai #lacknow news_in_hindi #Mahatma_gandhi #Sonia Gandhi_news_in_hindi #Rahul_gandhi_latest_news_in_hindi #latest Politics_news_in_hindi #latest_Crime_news_in_hindi #Entertainment #Sports_news #Bollywood _news_in_hindi #samachar_in_hindi #khabar #Rajaniti #apradh #rajnniti #वाराणसीताजाखबर #खबर #ब्रेकिंगन्यूज़ #लेटेस्ट #सुर्खियां #राजनीति #अपराध #काशी #बनारस #नईदिल्ली#समाचार #टुडे #टॉप #today_news_in_hindi #Top_news_in_hindi #UP #Uttar_Pradesh #उत्तरप्रदेश#hindi #हिंदी #इंडिया #India_news_in_hindi #यूपी