HOME | Contact Us
 

GST की रफ़्तार पर ब्रेक, जाने किसके तनाव से टूटा सेंसेक्स और निफ्टी
04 जुलाई 2017 18:01
  नई दिल्ली। कमजोर वैश्विक संकेतों और जियो-पॉलिटिकल चिंताओं की वजह से हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट आई। जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) लागू होने के बाद सोमवार को बाजार में जबरदस्त तेजी आई थी।
जीएसटी और मजबूत एफआईआई निवेश के दम पर सेंसेक्स में जहां 300 से अधिक अंकों की तेजी आई थी वहीं निफ्टी भी करीब एक फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ था। हालांकि मंगलवार को बाजार में यह तेजी जारी नहीं रह पाई। जी-20 की बैठक से पहले उत्तर कोरिया की तरफ से मिसाइल दागे जाने के बाद कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव गहरा गया है। कोरियाई प्रायद्वीप में जारी तनाव का असर वैश्विक बाजारों के साथ भारतीय शेयर बाजारों पर भी प़ड़ा।







रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार उत्तर कोरिया ने इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया है। अगर ऐसा होता है तो इस मिसाइल की रेंज में अमेरिका के कई इलाके आ सकते हैं। विश्लेषकों के मुताबिक कोरिया का यह मिसाइल अलास्का तक को निशाना बना सकता है। सेंसेक्स मंगलवार को 11.83 अंक टूटकर 31,209.79 पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 1.70 अंक टूटकर 9613.30 पर बंद हुआ। सबसे ज्यादा नुकसान एक्सिस बैंक और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में हुआ।


#Break #speed #GST#tension #broken #Sensex #Nifty #mumbai