janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Follow us on
facebook twitter google plus Blogspot
26 मई 2020 Breaking News वाराणसी में ट्रैफिक कांस्टेबल सहित कोरोना वायरस के 8 और मरीज मिले  |  वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना ने पांव पसारा, रिकॉर्ड 18 मरीज मिले
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने को मुंबई से लौटे थे तीनों भाई
21 मई 2020 17:02
Share
share on whatsapp
  प्रयागराज। कोरांव के निश्चिंतपुर गांव में दो पक्षों के बीच जमीन पर कब्जे के लिए बरसों से बना विवाद छह साल पहले ही खूनी हो गया था जब एक पक्ष के युवक की हत्या कर दी गई थी। आरोपी परिवार के तीन सगे भाइयों की हत्या से यह दुश्मनी अब और गाढ़ी हो चुकी है। यह तीनों भाई कोरोना से बचने के लिए मुंबई सेे भागकर गांव आए थे लेकिन यहां मारे गए। पुलिस का कहना है कि इस विवाद में इधर हाल फिलहाल कोई शिकायत थाने में नहीं आई थी। बुधवार को एकाएक झगड़ा हुआ और तीन लोग मारे गए जबकि इतने ही घायल हुए। फिर टकराव न हो इसलिए गांव में पुलिस बल मुस्तैद है।
निश्चिंतपुर गांव में मारे गए तीन लोगों के बड़े भाई विंध्यवासिनी ने बताया कि उनके पिता को उनकी नानी से वरासत में 114 बीघा जमीन मिली थी। उनका विरोधी परिवार करीब 70 साल पहले इस गांव में आकर बस गया। उनसे न रिश्तेदारी न कोई पारिवारिक नाता है। 1972 में इस परिवार ने फर्जी ढंग से 52 बीघा जमीन हथिया ली। तब से विवाद बना है मगर प्रशासन ने निस्तारण नहीं कराया।छह साल पहले विरोधी परिवार के मुलायम सिंह की जंगल में हत्या की वारदात में ब्रहमदीन और उनके सात में तीन पुत्रों लक्ष्मण सिंह, कुंवर बहादुर, अनिरुद्ध तथा दामाद जवाहर लाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। उन सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। विंध्यवासिनी समेत चार भाई मुंबई में होनेे की वजह से मुकदमे से बच गए थे। आरोपित जमानत पर रिहा हुए थे लेकिन इसी साल जनवरी में फिर कोर्ट ने उन सभी को जेल भेज दिया। विंध्यवासिनी और मारे गए तीनों भाई करीब साल भर बाद आठ रोज पहले मुंबई से ऑटो रिक्शा में लौटे क्योंकि वहां कोरोना का खतरा बढ़ गया है। इन चारों ने फैसला किया कि खाली बैठे हैं तो धान की बोआई ही कर दें मगर यह तीन भाइयों के लिए जानलेवा साबित हो गया। इस घटना के बाद निश्चिंतपुर गांव में चीख-पुकार मची रही। मृतकों के परिवार में देर रात तक विलाप गूंजता रहा। पीडि़त परिवार की महिलाएं चीखती रहीं तो बच्चे रोते-बिलखते रहे। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद कोरांव थाने पहुंचे और विवाद में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी लेते रहे।
इस घटना से मारे गए तीन सगे भाइयों के ही परिवार नहीं बल्कि जेल में बंद तीन भाइयों के भी परिवार बेसहारा हो गए हैं। तीन भाई मारे गए और तीन जेल में हैं। सबसे बड़ा भाई विंध्यवासिनी भी मुंबई में ऑटो रिक्शा चलाकर गुजारा कर रहा था। कोरोना संकट से वह भी तंगी झेल रहा है। ऐसे में परिवार का गुजारा अब कैसे होगा, यह बड़ा सवाल है। मारे गए भाइयों में इंद्रबहादुर की पत्नी रजवंती देवी, पांच बेटियां, दो पुत्र, रवींद्र बहादुर की पत्नी गुलाब कली, तीन बेटियां, दो पुत्र, रामजी की पत्नी सुनीता देवी, दो बेटे और दो बेटियों के सामने तो कोरोना संकट में भारी मुसीबत टूट पड़ी है। खेतों पर भी विरोधियों ने कब्जा कर लिया है। ऐसे में अब उनके सामने पेट भरने की समस्या रहेगी, पढ़ाई और बेटियों का ब्याह तो दूर की बात।
खेत में तीन भाइयों को मारने के बाद हमलावर उनके घरों की तरफ टूट पड़े थे। बड़े भाई विंध्यवासिनी ने बताया कि शिवनारायण सिंह यादव के परिवार के राम सिंह, रविशंकर, ज्ञान सिंह यादव समेत एक दर्जन लोग लाठी-डंडे लेकर घर की तरफ पहुंचे तो परिवार के लोगों ने दरवाजा बंद कर लिया। बाहर मिली सुनीता, रागिनी, जय सिंह पर हमला कर दिया गया। आइजी रेंज केपी सिंह ने कहा कि इस दुखद घटना के पीछे जमीन का दशकों से बना विवाद है। हमलावरों के खिलाफ नामजद मुकदमा लिखकर 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों पर गैंगस्टर तथा रासुका भी लगाया जाएगा। बंदूक जब्त कर लाइसेंस निरस्त करने की रिपोर्ट भेजी जाएगी। शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात है।
 
AD

नववर्ष मंगलमय हो
happy new year
नववर्ष मंगलमय हो

 
ताज़ा खबर
वाराणसी में ट्रैफिक कांस्टेबल सहित कोरोना वायरस के 8 और मरीज मिले
वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना ने पांव पसारा, रिकॉर्ड 18 मरीज मिले
वाराणसी में शनिवार को मिले 3 कोरोना संक्रमित मरीज
हरदोई में महाराष्ट्र से आए पांच श्रमिक पॉजिटिव, लखनऊ में संख्या हुई 313
रायबरेली-बाराबंकी बार्डर पर किसान को गोलियों से भूना
36 लाख प्रवासियों के लिए अगले 10 दिनों में 26 सौ ट्रेनें चलाईं जाएंगी
चार बच्चों की मां फांसी पर झूली
पुरानी रंजिश में मारी गोली, चार गिरफ्तार
मरीजों को ठीक कर लिया था। अब यहां कुल संख्या 112 हो गई है। कोरोना के 21 पाजिटिव के साथ 112 संक्रमित
यूपी में अब तक कोरोना से 153 लोगों की मौत, 5770 संक्रमित
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
PM मोदी स्वागत समारोह में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री श्री जॉन की का स्वागत करते हुए।
नवीन चित्र
Latest Pix
संस्कार ब्राह्मण महिला संगठन की ओर से तीज महोत्सव
मनोरंजन
Entertainment
100 करोड़ क्लब में शामिल हुई मलयालम फिल्म 'पुलीमुरुगन'
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
वाराणसी में गड्ढे या गड्ढे में बनारस
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video