janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Follow us on
facebook twitter google plus Blogspot
23 जनवरी 2019 Breaking News चुनाव आयोग ने सैयद शुजा पर दिल्ली पुलिस से एफआईआर दर्ज करने को कहा  |  १५वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले प्रधानमंत्री- टेक्नालॉजी से देश में भ्रष्टाचार पर लगी रोक'  |  बाबा दरबार में मॉरीशस के पीएम ने टेका मत्था, देखी गंगा आरती  |  भारत अद्वितीय है, तो भारतीयता सार्वभौमिक:मॉरीशस के प्रधानमंत्री  |  प्रधानमंत्री के हाथों प्रमाण पत्र पाकर खिले चेहरे
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
वाराणसी:मलबे में मिली मूर्तियों की न्यायिक जांच को स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम
20 दिसम्बर 2018 20:57
Share
share on whatsapp
  वाराणसी। गत् बुधवार को धर्म नगरी के रोहितपुर क्षेत्र से मलबे में मिली १५० से भी अधिक मूर्तियों का मामला करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था को चोट पहुंचाने वाला है । आज भी मलबे को उलटने पलटने से पन्द्रह से बीस के बीच मूर्तियाँ निकली हैं जिन्हें लंका थाने में गत् दिवस से रखी मूर्तियों के साथ आज ले जाकर रखा गया है। अभी भी मलबे में अनेक मूर्तियों के दबे होने की आशंका है । परन्तु जिस तरह से जिला और काशी विश्वनाथ मन्दिर प्रशासन कल से ही मामले की लीपापोती में लग गया है उससे आम जनमानस में यह आशंका उभरने लगी है कि करोड़ों लोगों की भावनाओं से खेलने का कार्य करने वाला कहीं बच न जाये। यह बातें मीडिया से बातचीत में मन्दिर बचाओ आन्दोलनम् की ओर से स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहीं। कहा कि हाईकोर्ट के किसी न्यायाधीश की अध्यक्षता में मामले की न्यायिक जांच करायी जाये । खण्डित शिवलिंग भी काशी में पूजनीय- कुछ लोगों ने कल मलबे में मिली मूर्तियों की हमारे द्वारा की गई पूजा और पूजा के लिए मूर्तियों की कस्टडी मांगने को शास्त्र विरुद्ध बताने की कोशिश कर रहे हैं जो उनके शास्त्र और परम्परा के अज्ञान अथवा पूर्वाग्रह का ही द्योतक है । क्योंकि स्कन्द पुराण का काशी खण्ड स्पष्ट कहता है कि दुरवस्था में पड़े और समय के फेर से टूट फूट गये शिवलिंग भी सर्वथा पूजनीय हैं ।

काशीखण्ड ३३/१६८-१७३ के अनुसार काशी के सभी शिवलिंग विश्वनाथ जी के शरीर के अंग हैं । ऊंकारेश्वर शिखा, त्रिलोचन आंखें, गोकर्णेश्वर और भारभूतेश्वर कान,विश्वेश्वर अविमुक्तेश्वर दाहिने हाथ,धर्मेश्वर तथा मणिकर्णिकेश्वर बायें हाथ, कालेश्वर और कपर्देश्वर चरण,ज्येष्ठेश्वर नितम्ब,मध्यमेश्वर नाभि,महादेव जटायें,चन्द्रेश्वर हृदय,वीरेश्वर आत्मा हैं । इनके अतिरिक्त सभी लिंग उनके शरीर के नाखून, रोयें और धातुएँ तथा आभूषण हैं । अतः काशी के एक लिंग को उखाडने का मतलब है कि शिवजी को पीड़ा देना ।

झूठ बोल रहे हैं कार्यपालक- कार्यपालक अधिकारी ने कल मलबे से मिली मूर्तियों के काशी विश्वनाथ कारीडोर के तोड़े मन्दिरों की होने की संभावना के हमारे द्वारा व्यक्त किये जाने के तत्काल बाद बिना किसी जांच के यह घोषित कर दिया कि यह मलबा विश्वनाथ कारीडोर का नहीं है जबकि मलबा खुद बोल रहा है । मलबे की मिट्टी, पत्थर, र्इंट और टाइल्स का मिलान करने से सिद्ध होता है कि मलबा वहीं का है ।

जिस स्थान से मूर्तियां मिलीं उसी मलबे के एक अंश की टाइल्स जो कि मूर्तियों के साथ लंका थाने में उपस्थित है का मिलान रात को बांसफाटक के पास पड़े मलबे के अंश से मैच कर रही है । और संयोग से उसी टाइल्स का अंश विश्वनाथ कारीडोर के अन्तर्गत गिराये जा रहे दुर्मुख विनायक की अवशिष्ट दीवार में आज भी लगे हैं । पत्रकारवार्ता के दौरान प्रमुख रूप से अजय राय, संजीव सिंह, प्रजानाथ शर्मा, कुवँर सुरेश सिंह, राजेन्द्र तिवारी, पार्षद कमल पटेल, वरुण सिंह, प्रेस प्रभारी संजय पाण्डेय, संजय प्रियदर्शी शिक्षक सभा स.पा., शम्भूनाथ बाटुल, जंत्रलेश्वर यादव, सुनील शुक्ला, राघवेंद्र चौबे, हरिनाथ दुबे, सुनील उपाध्याय, यतीन्द्र चतुर्वेदी, विनीत तिवारी ,सतीश अग्रहरि, श्री प्रकाश पाण्डेय, विशाल मेहरा, चंचल शर्मा, सत्य प्रकाश तिवारी आदि लोग प्रमुख रूप से शामिल थे।
















#Latest_news _of _Varanasi_in_hindi #varanasi_top_news_in_hindi #Breaking_News_varanasi_in_hindi #varanasi_latest_news_in_hindi #Delhi_latest_news #Congress_latest_news #BJP_latest_news_in #PM_Modi_latest_news_in_hindi #Modi #CM_Yogi_latest_news_in_hindi #Yogi #Jdu_latest_news_in_hindi #RJD #Mumbai #lacknow news_in_hindi #Mahatma_gandhi #Sonia Gandhi_news_in_hindi #Rahul_gandhi_latest_news_in_hindi #latest Politics_news_in_hindi #latest_Crime_news_in_hindi #Entertainment #Sports_news #Bollywood _news_in_hindi #samachar_in_hindi #khabar #Rajaniti #apradh #rajnniti #वाराणसीताजाखबर #खबर #ब्रेकिंगन्यूज़ #लेटेस्ट #सुर्खियां #राजनीति #अपराध #काशी #बनारस #नईदिल्ली#समाचार #टुडे #टॉप #today_news_in_hindi #Top_news_in_hindi #UP #Uttar_Pradesh #उत्तरप्रदेश#hindi #हिंदी #इंडिया #India_news_in_hindi #यूपी
 
AD

 
ताज़ा खबर
१५वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले प्रधानमंत्री- टेक्नालॉजी से देश में भ्रष्टाचार पर लगी रोक'
भारत अद्वितीय है, तो भारतीयता सार्वभौमिक:मॉरीशस के प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री के हाथों प्रमाण पत्र पाकर खिले चेहरे
बाबा दरबार में मॉरीशस के पीएम ने टेका मत्था, देखी गंगा आरती
स्वास्थ्य केन्द्रों पर ली गयी बेटी बचाओ – बेटी पढाओ की शपथ
चुनाव आयोग ने सैयद शुजा पर दिल्ली पुलिस से एफआईआर दर्ज करने को कहा
ईवीएम का क्या है मामला और अब तक क्या हुआ, देखें बिंदुवार-
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में में तीन आतंकी ढेर
चिकित्सा क्षेत्र में सुधार की मांग को लेकर डॉ ओमशंकर का आमरण अनशन जारी
विदेशी मेहमानो ने गांवों में भ्रमण कर बनारसी साड़ी व मिट्टी से बने बर्तनों को परखा
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
PM मोदी स्वागत समारोह में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री श्री जॉन की का स्वागत करते हुए।
नवीन चित्र
Latest Pix
संस्कार ब्राह्मण महिला संगठन की ओर से तीज महोत्सव
मनोरंजन
Entertainment
100 करोड़ क्लब में शामिल हुई मलयालम फिल्म 'पुलीमुरुगन'
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
वाराणसी में गड्ढे या गड्ढे में बनारस
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video