janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Follow us on
facebook twitter google plus Blogspot
19 फरवरी 2020 Breaking News ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवकों की मौत  |  जीप की टक्कर से बाइक सवार चाचा-भतीजा की मौत  |  मोबाइल टावर के ज्यादा रेडिएशन से विलुप्त हुईं 90 फीसदी मधुमक्खियां  |  बैंक सेवा केन्द्र से दिनदहाड़े डेढ़ लाख की लूट  |  फर्जी एडमिट कार्ड पर बड़ेे पैमानेे पर बोर्ड परीक्षा में नकली परीक्षार्थी बैैैैैैठाने की थी तैयारी
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
धोनी के ग्लव्स विवाद में खेल मंत्री रिजिजू ने कही ये बात
07 जून 2019 20:47
Share
share on whatsapp
  मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महेंद्र सिंह धौनी के दस्तानों पर भारतीय सेना के बलिदान बैज को लेकर पैदा हुए अनावश्यक विवाद में हस्तक्षेप करते हुए अपने विकेटकीपर बल्लेबाज़ का समर्थन किया है, वहीं इस बीच खेल मंत्री किरन रिजिजू ने भी बोर्ड से इस मामले में उचित कदम उठाने की अपील की है। इंग्लैंड एंड वेल्स में चल रहे विश्वकप में हिस्सा ले रही भारतीय टीम के खिलाड़ी धौनी के ग्लव्स पर लगे भारतीय सेना के बैज को लेकर वैश्विक संस्था ने आपत्ति जतायी थी जिसके बाद अनावश्यक विवाद पैदा हो गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बीसीसीआई से अपील की है कि वह धौनी से उनके दस्तानों पर बने सेना के बैज को हटाने के लिए कहे। आईसीसी नियम के मुताबिक खिलाड़ियों के कपड़ों या अन्य वस्तुओं पर अंतरार्ष्ट्रीय मैच के दौरान राजनीति, धर्म या नस्लभेद आदि का संदेश अंकित नहीं होना चाहिए। हालांकि बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति(सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने शुक्रवार को पुष्टि की कि बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र लिखा है और धौनी को उनके भारतीय सेना के बैज लगे ग्लव्स पहनकर खेलने की अनुमति देने की मांग की है।

आईसीसी के विरोध जताने के बाद सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर वैश्विक क्रिकेट संस्था की काफी आलोचना हो रही है जिसके बाद सीओए को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा है। इस बीच खेल मंत्री रिजिजू ने भी बीसीसीआई से इस मामले में उचित कदम उठाने की मांग की है। रिजिजू ने टि्वटर पर लिखा,“सरकार खेल निकायों के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है, वे स्वायत्त हैं। लेकिन जब मुद्दा देश की भावनाओं से जुड़ा होता है, तो राष्ट्र के हित को ध्यान में रखना होता है। मैं बीसीसीआई से आग्रह करता हूँ की वह महेंद्र सिंह धौनी ग्लव्स मामला में उचित कदम उठाए।” इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने भी धौनी का यह कहकर समर्थन किया है कि पूर्व कप्तान ने बलिदान देने का जो भारतीय सेना का बैज पहना है वह आईसीसी के नियमों का उल्लंघन नहीं है। उल्लेखनीय है कि विश्वकप में भारत के पहले मैच में धौनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विकेटकीपिंग दस्तानों पर इंडियन पैरा स्पेशल फोर्स के चिह्न के साथ खेल रहे थे। आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा है कि वह धौनी के दस्तानों पर से यह चिह्न हटवाए।

धौनी के दस्तानों पर बलिदान ब्रिगेड का चिह्न है। सिर्फ पैरामिलिट्री कमांडो को ही यह चिह्न धारण करने का अधिकार है। हालांकि आईसीसी का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह अपने उपकरणों तथा कपड़ों पर किसी तरह के राजनीतिक,धार्मिक या नस्लभेद का समर्थन करने वाले संदेश धारण करने या ऐसी गतिविधियों में शामिल होने की अनुमति नहीं देता है। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज धौनी को वर्ष 2011 में पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया था। धौनी ने 2015 में पैरा ब्रिगेड की ट्रेनिंग भी ली थी। हालांकि इस तरह का विवाद कोई नया नहीं है। इससे पहले मार्च में भी रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के भारतीय सेना की टोपी पहनकर खेलने पर विवाद पैदा हो गया था।

हालांकि, आईसीसी ने समाजिक कार्य के लिए धन इकठ्ठा करने के इरादे से उठाए गए इस कदम के मद्देनज़र भारतीय टीम का विरोध नहीं किया था। पाकिस्तान के खेल मंत्री ने हालांकि इसकी शिकायत वैश्विक संस्था से की थी।
















#Latest_news _of _Varanasi_in_hindi #varanasi_top_news_in_hindi #Breaking_News_varanasi_in_hindi #varanasi_latest_news_in_hindi #Delhi_latest_news #Congress_latest_news #BJP_latest_news_in #PM_Modi_latest_news_in_hindi #Modi #CM_Yogi_latest_news_in_hindi #Yogi #Jdu_latest_news_in_hindi #RJD #Mumbai #lacknow news_in_hindi #Mahatma_gandhi #Sonia Gandhi_news_in_hindi #Rahul_gandhi_latest_news_in_hindi #latest Politics_news_in_hindi #latest_Crime_news_in_hindi #Entertainment #Sports_news #Bollywood _news_in_hindi #samachar_in_hindi #khabar #Rajaniti #apradh #rajnniti #वाराणसीताजाखबर #खबर #ब्रेकिंगन्यूज़ #लेटेस्ट #सुर्खियां #राजनीति #अपराध #काशी #बनारस #नईदिल्ली#समाचार #टुडे #टॉप #today_news_in_hindi #Top_news_in_hindi #UP #Uttar_Pradesh #उत्तरप्रदेश#hindi #हिंदी #इंडिया #India_news_in_hindi #यूपी
 
AD

नववर्ष मंगलमय हो
happy new year
नववर्ष मंगलमय हो

 
ताज़ा खबर
मोबाइल टावर के ज्यादा रेडिएशन से विलुप्त हुईं 90 फीसदी मधुमक्खियां
जीप की टक्कर से बाइक सवार चाचा-भतीजा की मौत
ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवकों की मौत
फर्जी एडमिट कार्ड पर बड़ेे पैमानेे पर बोर्ड परीक्षा में नकली परीक्षार्थी बैैैैैैठाने की थी तैयारी
बैंक सेवा केन्द्र से दिनदहाड़े डेढ़ लाख की लूट
अफगानी का आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बनाने वाला आजमगढ़ से गिरफ्तार
आर्टिकल 370 पर सरकार का विरोध करने वालीं ब्रिटिश सांसद को एयरपोर्ट से लौटाया
भारत विकास परिषद : गजेंद्र सिंह अध्यक्ष, श्याम शर्मा महामंत्री चुने गए
प्रधानमंत्री की CAA और अनुच्छेद-370 पर दो टूक, फैसले पर कायम हैं और रहेंगे
पीएम मोदी ने वाराणसी में 1250 करोड़ की 50 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, महाकाल एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
PM मोदी स्वागत समारोह में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री श्री जॉन की का स्वागत करते हुए।
नवीन चित्र
Latest Pix
संस्कार ब्राह्मण महिला संगठन की ओर से तीज महोत्सव
मनोरंजन
Entertainment
100 करोड़ क्लब में शामिल हुई मलयालम फिल्म 'पुलीमुरुगन'
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
वाराणसी में गड्ढे या गड्ढे में बनारस
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video