janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Follow us on
facebook twitter google plus Blogspot
16 फरवरी 2020 Breaking News प्रधानमंत्री की CAA और अनुच्छेद-370 पर दो टूक, फैसले पर कायम हैं और रहेंगे  |  वाराणसी में सपा कार्यकर्ता ने दिखाया प्रधानमंत्री को काला झंडा,देखे वीडियो ...  |  पीएम मोदी ने वाराणसी में 1250 करोड़ की 50 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, महाकाल एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी  |  जंगमवाड़ी मठ में बोले PM मोदी- देश सत्ता से नहीं, संस्कृति और संस्कारों से बना है
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
पाक को हाफिज की रिहाई से डर, पाक पर लग सकता है अंतरराष्ट्रीय प्रतिबन्ध
22 नवम्बर 2017 09:49
Share
share on whatsapp
  नई दिल्ली। पाकिस्तान की पंजाब प्रांत की सरकार ने न्यायिक समीक्षा बोर्ड को बताया है कि अगर मुंबई बम धमाके के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दवा (जेयूडी) चीफ हाफिज सईद को रिहा किया गया, तो देश को अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है। पंजाब गृह विभाग के अधिकारी ने न्यायिक समीक्षा बोर्ड के सामने यह बात कही है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने हाफिज सईद को मंगलवार को लाहौर हाई कोर्ट के जजों की बेंच की न्यायिक समीक्षा बोर्ड के सामने पेश किया और तीन महीने हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग की।

पंजाब गृह विभाग के अधिकारी ने कहा, 'हम बोर्ड से मांग करते कि सईद की रिहाई का आदेश न दिया जाए नहीं तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है।' उन्होंने समीक्षा बोर्ड को बताया कि संघीय वित्त मंत्रालय के पास सईद के खिलाफ 'कुछ महत्वपूर्ण सबूत' है जो कि उसकी हिरासत को सही ठहराते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सईद को खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर हिरासत में लिया गया है।

लाहौर हाई कोर्ट में सईद की पेशी के समय सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए थे। इस दौरान जेयूडी चीफ हाफिज सईद के समर्थक बड़ी संख्या में कोर्ट परिसर के पास इकट्ठे होकर समर्थन में नारे लगा रहे थे और तुरंत रिहाई की मांग कर रहे थे। जस्टिस अब्दुल सामी खान की अध्यक्षता में न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने संघीय वित्त मंत्रालय को नोटिस जारी कर सईद से संबंधित आधिकारिक रिपोर्ट जमा कराने के निर्देश दिए हैं।

पिछले महीने बोर्ड ने सईद की हिरासत अवधि 30 दिन के लिए बढ़ा दी थी जोकि इस महीने के आखिरी हफ्ते में समाप्त हो जाएगी। 31 जनवरी को सईद और उसके चार साथी अब्दुल्ला उबैद, मलिक ज़फर इकबाल, अब्दुल रहमान अबिद और काज़ी काशीफ हुसैन को पंजाब सरकार ने एंटी-टेरिरिज़्म एक्ट 1977 के तह्त पंजाब सरकार ने 90 दिनों की हिरासत में ले लिया था।

इससे पहले सईद की हिरासत अवधि दो बार 'समाज सुरक्षा कानून' के तहत बढ़ाई गई थी। हालांकि बोर्ड ने तब सईद और चार साथियों को हिरासत में और बढ़ोतरी के लिए मना कर दिया था। जिसके बाद अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में उन्हें बरी कर दिया गया था। कानून के तहत, सरकार विभिन्न चार्जेस के अंदर एक व्यक्ति को अधिकतम 3 महीने के लिए हिरासत में ले सकती है लेकिन इसकी अवधि बढ़ाने के लिए सरकार को न्यायिक समीक्षा बोर्ड की अनुमति की ज़रुरत होती है।

दूसरी ओर, सईद ने अपनी हिरासत के खिलाफ लाहौर हाई कोर्ट में याचिका दायर की है जिस पर आज (बुधवार को) सुनवाई होनी है। जेयूडी प्रतिबंधित आंतकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का मुख्य संगठन माना जाता है जिसने 2008 मुंबई आंतकी हमले को अंजाम दिया था। अमेरिका ने मुंबई धमाके में सईद की कथित भूमिका के चलते 1 करोड़ अमेरिकी डॉलर का ईनाम रखा है।






#Pakistan #Hafiz Saeed #bans #international restrictions #Latest news of Varanasi in hindi #varanasi top news in hindi #Breaking News varanasi in hindi #varanasi latest news in hindi #Delhi latest news #Congress latest news#BJP latest news in #PM Modi latest news in hindi #Modi #CM Yogi latest news in hindi #Yogi #Jdu latest news in hindi #RJD #Mumbai #lacknow news in hindi #Mahatma gandhi #Sonia Gandhi news in hindi #Rahul gandhi latest news in hindi #latest Politics news in hindi #latest Crime news in hindi #Entertainment #Sports news #Bollywood news in hindi #samachar in hindi #khabar #Rajaniti #apradh #rajnniti #वाराणसीताजाखबर #खबर #ब्रेकिंगन्यूज़ #लेटेस्ट #सुर्खियां #राजनीति #अपराध #काशी #बनारस #नईदिल्ली#समाचार #टुडे #टॉप #today news in hindi #Top news in hindi #UP #Uttar Pradesh #उत्तरप्रदेश#hindi #हिंदी #इंडिया #India news in hindi #यूपी
 
AD

नववर्ष मंगलमय हो
happy new year
नववर्ष मंगलमय हो

 
ताज़ा खबर
भारत विकास परिषद : गजेंद्र सिंह अध्यक्ष, श्याम शर्मा महामंत्री चुने गए
प्रधानमंत्री की CAA और अनुच्छेद-370 पर दो टूक, फैसले पर कायम हैं और रहेंगे
पीएम मोदी ने वाराणसी में 1250 करोड़ की 50 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, महाकाल एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी
जंगमवाड़ी मठ में बोले PM मोदी- देश सत्ता से नहीं, संस्कृति और संस्कारों से बना है
वाराणसी में सपा कार्यकर्ता ने दिखाया प्रधानमंत्री को काला झंडा,देखे वीडियो ...
क्राइम ब्रांच के सिपाही का दुस्साहस,पिस्टल सटा कर दौड़ाया
कोरोना वायरस से बचना है तो मांसाहार से करें परहेज
सेक्स रैकेट का संचालक भी हत्थे चढ़ा
ससुराल पहुंचने से पहले दुल्हन की उजड़ गई मांग
आजमगढ़ में हिट एंड रन, बोलेरो चालक ने तीन को रौंदा
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
PM मोदी स्वागत समारोह में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री श्री जॉन की का स्वागत करते हुए।
नवीन चित्र
Latest Pix
संस्कार ब्राह्मण महिला संगठन की ओर से तीज महोत्सव
मनोरंजन
Entertainment
100 करोड़ क्लब में शामिल हुई मलयालम फिल्म 'पुलीमुरुगन'
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
वाराणसी में गड्ढे या गड्ढे में बनारस
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video