janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Follow us on
facebook twitter google plus Blogspot
19 अगस्त 2019 Breaking News
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
हिंदू को धर्म न मानने वाले देश में कर रहे हिंदू राजनीति : स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द
03 अप्रैल 2019 21:30
Share
share on whatsapp
  वाराणसी। शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के आदेश-आशीर्वाद से स्थापित परम धर्म संसद् संसद 1008 ने बुधवार को भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोला। प्रवर धर्माधीश स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द सरस्वती ने कहा कि हिंदू को धर्म न मानने वाले देश में हिंदू राजनीति कर रहे हैं। शंकराचार्य के शिष्य प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द ने श्रीविद्यामठ में आयोजित प्रेसवार्ता में पीएम मोदी के वक्तव्य की वीडियो क्लिप दिखाई जिसमें मोदी कह रहे हैं कि हमारी दृष्टि में हिंदू कोई धर्म नहीं है। वह तो जीवन पद्धति है। हम अपने घोषणा-पत्र आदि ने जहां-जहां हिंदू शब्द का प्रयोग करते हैं उसका मतलब हिंदू धर्म से नहीं होता है। पिछली २०११ की जनगणना के अनुसार देश में ९७ करोड हिंदू हैं। इन ८ वर्षों में कुछ और बढ़ोतरी हुई होगी। अतः आज की तिथि में १०० करोड़ हिंदू देश में हैं। कहना होगा कि यह सनातनी हिंदू हैं जो मुस्लिम विरोध और राष्ट्रवाद की संकीर्णता को अपनाने के कारण नहीं, अपितु हिंदू धर्म और उनके धर्मशास्त्र को मानने के कारण हिंदू हैं, जिनके पूर्वजों ने वसुधैव कुटुंबकम् का उद्घोष किया था।


सनातनी नेतृत्व के न उभरने के कारण आज भी ८० करोड़ सनातनी धार्मिक हिंदू स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। अपना नेतृत्व खड़ा करने की करेगा अपील : 80 करोड़ से अधिक सनातनी धार्मिक हिंदू ही तीर्थ यात्रा करते हैं, गंगास्नान करते हैं, पर्व त्यौहार मनाते हैं परंतु वह मूलरूप से संतोषी प्रवृत्ति के होने के कारण राजनीति में भाग लेने से बचते हैं। इसे गंदगी मानते हैं परंतु यह भी सच है कि राजनीति का प्रभाव समाज पर पड़ता है और जिस समाज की राजनीति में सहभागिताा नहीं होती है उसे बहुत कुछ भुगतना पड़ता है। काशी में मंदिर इसीलिए टूटे क्योंकि संसद् और विधान सभाओं में इस प्रश्न को उठाने वाला कोई नहीं था।

सभी राजनीतिक दलों से इस माध्यम से अपेक्षा की जाएगी कि वे 80 करोड़ से भी अधिक सनातनियों की आकांक्षाओं का संज्ञान ले और तदनुरूप कार्य करें। यदि वर्तमान राजनीतिक दलों ने इस पर ध्यान और तदनुरूप बर्ताव नहीं किया तो स्वाभाविक है कि सनातनी अपने हितों की रक्षा के लिए स्वयं आगे आएगा। परमधर्मसंसद् 1008 कोर कमेटी की बैठक में लिए गये निर्णयों के अनुसार यदि सनातनियों की बात अनसुनी रहती है तो परमधर्मसंसद् सन्तों से अनुरोध करेगी कि वे आगे आएं और एक बार देश को सन्तों की सरकार देकर जनाकांक्षा की पूर्ति करें। आत्मबोधानंद के लिए परम धर्म संसद चिंतित: गंगा जी की अविरल धारा के लिए तपस्यारत स्वामी सानंद जी112दिन की तपस्या के बाद भी अनसुना कर दिए जाने पर बलिदान दे ही चुके हैं। अब उन्हीं की राह पर विगत160 से भी अधिक दिनों से उन्हीं उद्देश्यों के लिए हरिद्वार के मातृ सदन आश्रम में स्वामी शिवानंद सरस्वती जी के प्रिय शिष्य स्वामी आत्मबोधानन्द जी भी तपस्यारत हैं।

परमधर्म संसद 1008उनके स्वास्थ्य व जीवन के लिए चिंतित है। निर्णय लिया गया कि आने वाली नवरात्रि की अष्टमी तिथि को विविध स्थानों पर १ दिन का उपवास किया जाएगा और देवी माता से प्रार्थना की जाएगी कि वर्तमान शासकों को सद्बुद्धि मिले। परमधर्म संसद 1008 की कार्य परिषद् की बैठक में अनेक निर्णय लिए गए और अगले पूरे वर्ष का कार्यक्रम निर्धारित किया गया जिसमें अनेक लोक-कल्याणकारी कार्यक्रमों के अनुष्ठान सहित भारत-परिक्रमा और सभी प्रदेशों में परमधर्मसंसद का सम्मेलन सम्मिलित है।

















#Latest_news _of _Varanasi_in_hindi #varanasi_top_news_in_hindi #Breaking_News_varanasi_in_hindi #varanasi_latest_news_in_hindi #Delhi_latest_news #Congress_latest_news #BJP_latest_news_in #PM_Modi_latest_news_in_hindi #Modi #CM_Yogi_latest_news_in_hindi #Yogi #Jdu_latest_news_in_hindi #RJD #Mumbai #lacknow news_in_hindi #Mahatma_gandhi #Sonia Gandhi_news_in_hindi #Rahul_gandhi_latest_news_in_hindi #latest Politics_news_in_hindi #latest_Crime_news_in_hindi #Entertainment #Sports_news #Bollywood _news_in_hindi #samachar_in_hindi #khabar #Rajaniti #apradh #rajnniti #वाराणसीताजाखबर #खबर #ब्रेकिंगन्यूज़ #लेटेस्ट #सुर्खियां #राजनीति #अपराध #काशी #बनारस #नईदिल्ली#समाचार #टुडे #टॉप #today_news_in_hindi #Top_news_in_hindi #UP #Uttar_Pradesh #उत्तरप्रदेश#hindi #हिंदी #इंडिया #India_news_in_hindi #यूपी
 
AD

 
ताज़ा खबर
सारनाथ:लापता पति की तलाश में दर-दर की ठोकर खा रही पत्नी
"पत्रकारपुरम" सर्वाधिक पर्यावरण के अनुकूल कॉलोनी बनेगी-डॉ राजकुमार सिंह
धारा 144 जम्मू से हटाई गई , खुलेंगे कल से स्कूल-कॉलेज
पाँच 5 सालों में और बदलेगी बनारस की तस्वीर, ये रहा रोड मैप
दिल्ली में फ्री वाईफाई, केजरीवाल सरकार की ये है प्लानिंग
छात्राओं ने प्लास्टिक से बने झंडे का बहिष्कार करने की ली शपथ
आयुष्मान योजना से जुड़े अस्पताल मरीजों से पैसा न लें: एडीएम
काशी विश्वनाथ दर्शन करने आये बिहार के राज्यपाल ने कश्मीर मामले में कही ये बात
पहड़िया पाइप व्यवसायी के दो हत्यारे दबोचे गये
बाबा काल भैरव, बृहस्पति भगवान के हिम शृंगार की दिव्य झांकी देखकर भक्त गदगद
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
PM मोदी स्वागत समारोह में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री श्री जॉन की का स्वागत करते हुए।
नवीन चित्र
Latest Pix
संस्कार ब्राह्मण महिला संगठन की ओर से तीज महोत्सव
मनोरंजन
Entertainment
100 करोड़ क्लब में शामिल हुई मलयालम फिल्म 'पुलीमुरुगन'
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
वाराणसी में गड्ढे या गड्ढे में बनारस
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video