janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Follow us on
facebook twitter google plus Blogspot
21 जनवरी 2020 Breaking News 8वीं कक्षा के छात्र के साथ भागी 26 साल की टीचर  |  गुजरात के डिप्टी सीएम बोले, प्रियंका को होनी चाहिए कानून की जानकारी  |  फांसी से राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पवन को झटका
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
मुख्यमंत्री ने कहा अब होगी कार्यवायी, वाराणसी में समीक्षा बैठक
02 जुलाई 2017 21:16
Share
share on whatsapp
 
जल निगम को 15 अगस्त तक तक का समय वर्ना पूरी यूनिट को मिलेगी सजा 

वाराणसी।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी शहर के लिये जेएनएनयूआरएम योजनान्तर्गत संचालित पेयजल योजनाओं को जलनिगम द्वारा 06 जून तक पूरा करा लिये जाने के अपने वायदे के अनुसार अब तक पूरा न करा पाने तथा 20165.85 लाख लागत की वरूणा नदी के चैनेलाइजेशन एवं तटीय विकास परियोजना को निर्धारित 30 जून तक पूरा न कराये जाने पर कड़ा रूख अख्तियार करते हुए जलनिगम एवं सिचाई विभाग के मुख्य अभियंता सहित अधीक्षण अभियंता को कड़ी एवं अन्तिम चेतावनी देते हुए कहाॅ कि जलनिगम 15 अगस्त तक पेयजल परियोजना का कार्य पूर्ण कराकर घरो की टोटियों तक पानी पहूॅचाये अन्यथा वाराणसी यूनिट के पूरे अभियंताओं के विरूद्व प्रत्येक दशा में कठोर कार्यवाही किया जायेगा। उन्होने वरूणा चैनेलाइजेशन के कार्य को भी युद्वस्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराये जाने की हिदायत देते हुए कहाॅ कि अन्यथा विभागीय अभियंता किसी भी दशा में बख्से नही जायेगें। 

लिंक पर क्लिक कर देखे वीडियो:


https://youtu.be/qnxcZFFsh9Y























मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने एक दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान वाराणसी शहर में चल रहे विकास परियोजना की विभागवार एवं योजनावार समीक्षा कर रहे थे। उन्होने जलनिगम द्वारा वाराणसी शहर के पेयजल परियोजना में हुए विलम्ब एवं कार्य को 15 अगस्त तक प्रत्येक दशा में पूरा कराये जाने हेतु जहाॅ कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण को कार्यो की निगरानी करने पर जोर दिया, वही वरूणा चैनेलाइजेशन कार्य में हुए विलम्ब को लापरवाही मानते हुए इसके लिये अभियंताओं का उत्तरदायित्व निर्धारित किये जाने का भी निर्देश दिया।

 

 

 

 

 

 

 

पुल निर्माण में विलम्ब पर दिखाई अधिकारियो को आँख 



उन्होने 8474.38 लाख की लागत से गंगा नदी पर सामनेघाट, 8513.09 लाख की लागत से गंगा नदी पर बलुआघाट पर सेतु निर्माण निर्धारित 30 जून तक पूरा न होने पर नाराजगी जताते हुए 31 जुलाई तक प्रत्येक दशा में पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। इसी प्रकार 1782.63 लाख की लागत से रेल उपरगामी सेतु मण्डुवाडीह का निर्माण कार्य भी निर्धारित 30 जून तक पूरा न होने तथा रेलवे द्वारा अपने हिस्से का कार्य धीमी गति से कराये जाने की जानकारी पर रेलवे के अधिकारियों से वार्ता कर 31 जुलाई तक इसे भी पूरा कराये जाने पर जोर दिया। उन्होने 7741.43 लाख की लागत से निर्माणाधीन चैकाघाट-लहरतारा मार्ग पर उपरिगामी सेतु के निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर गहरी नाराजगी जतायी। कमिश्नर ने मुख्यमंत्री को बताया कि डीपीआर के अनुसार सेतु निगम को प्रति माह 20 पाइल बनाये जाने है, किन्तु 10 पाइल ही सेतु निगम बना पा रहा है। जबकि अभी 180 पाइल बनाये जाने है तथा पूरे कार्य का 23 फीसदी ही कार्य सेतु निगम द्वारा कराया जा सका है। मुख्यमंत्री ने सेतु निगम के अभियंता को फटकार लगाते हुए नई कार्य संस्कृति विकसीत करने के साथ ही मशीन एवं श्रमिको की संख्या बढ़ाकर युद्वस्तर पर अभियान चलाकर 31 मार्च, 2018 तक प्रत्येक दशा में कार्य पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होने काशी के सभी 90 वार्डो को 02 अक्टूबर तक खूले में शौचमुक्त किये जाने का निर्देश दिया। 



















वाराणसी शहर को खूले में शौचमुक्त किये जाने में रेलवे के किनारे के स्थानो पर रेलवे द्वारा स्थायी रूप से शौचालय न बनाये देने के कारण आ रही परेशानी तथा नार्दन रेलवे द्वारा रेलवे के किनारे इको फ्रेडली एवं मोबाइल टायलेट शौचालय बनाये जाने की सहमति दिये जाने की जानकारी पर मुख्यमंत्री ने पूर्वाेत्तर रेलवे से भी वार्ता कर रेलवे के किनारे के स्थानों पर भी इको फ्रेडली एवं मोबाइल टायलेट आदि बनाते हुए शेष व्यक्तिगत शौचालय का निर्माण अभियान चलाकर पूरा कराकर शहर को 02 अक्टूबर तक पूरी तरह खूले में शौचमुक्त किये जाने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों को शीघ्र सत्यापन आदि कार्य पूर्ण कर कार्यवाही पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने बताया कि लगभग 60 हजार आन एवं आफ लाइन आवेदन पत्र प्राप्त हुए है, सत्यापन कार्य युद्वस्तर पर कैम्प लगाकर कराया जा रहा है। लगभग 40-45 हजार आवास की आवश्यकता होगी। उन्होने बताया कि जुलाई तक कार्य पूरा कराकर प्रधानमंत्री के आगामी वाराणसी दौरे के दौरान उन्ही के द्वारा इस योजना की शुरूआत कराया जायेगा। प्रधानमंत्री के हाथों ही लाभार्थियों को लाभान्वित कराया जायेगा। 























मुख्यमंत्री ने कांशीराम आवासीय योजना के आवासों की भी जानकारी की तथा जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि कांशीराम आवासो में रह रहे अपात्र लोगो से आवास को खाली कराकर वास्तविक पात्र लाभार्थियों को आवंटित किया जाय। मुख्यमंत्री ने स्मार्ट सिटी योजना के प्रगति की भी समीक्षा की। स्वच्छता कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान शहर के सभी 90 वार्डो में डोर टू डोर हो रहे कूड़ा कलेक्शन की जानकारी उन्हे दी गयी। उन्होने 95 करोड़ से कराये जाने वाले पंचक्रोसी परिक्रमा मार्ग के मरम्मत एवं जीर्णोद्वार कार्य में शीघ्र धनराशि मुहैया कराये जाने का भरोसा दिया। 



#CM #Yogi #BJP #MODI #Varanasi 
#Chief Minister 

 
AD

नववर्ष मंगलमय हो
happy new year
नववर्ष मंगलमय हो

 
ताज़ा खबर
फांसी से राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पवन को झटका
8वीं कक्षा के छात्र के साथ भागी 26 साल की टीचर
गुजरात के डिप्टी सीएम बोले, प्रियंका को होनी चाहिए कानून की जानकारी
जम्मू के सभी 10 जिलों में 2-जी मोबाइल सेवा बहाल, कश्मीर में भी हटी प्रीपेड मोबाइल पर पाबंदी।
मां की हत्या कर दरगाह में जाकर मांगी माफी।
अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? SC 20 जनवरी को करेगा सुनवाई
घाटवाक का दूसरा वार्षिकोत्सव 19 को, तैयारियां तेज
खास-आम ने मिल कर मनाया संक्रांति महोत्सव,खिलाई खिचड़ी,बांटें कम्बल
16 जनवरी को अदालत में पेश होंगे लालू , सीबीआइ कोर्ट ने जेल प्रशासन को दिया आदेश
कश्मीर में 24 घंटों के दौरान हिमस्खलन में 4 जवानों सहित 9 की मौत
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
PM मोदी स्वागत समारोह में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री श्री जॉन की का स्वागत करते हुए।
नवीन चित्र
Latest Pix
संस्कार ब्राह्मण महिला संगठन की ओर से तीज महोत्सव
मनोरंजन
Entertainment
100 करोड़ क्लब में शामिल हुई मलयालम फिल्म 'पुलीमुरुगन'
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
वाराणसी में गड्ढे या गड्ढे में बनारस
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video