janwarta logo
Today's E-Paper
 
Contact Us | Follow us on
facebook twitter google plus Blogspot
26 मई 2020 Breaking News वाराणसी में ट्रैफिक कांस्टेबल सहित कोरोना वायरस के 8 और मरीज मिले  |  वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना ने पांव पसारा, रिकॉर्ड 18 मरीज मिले
 
ज्यादा पठित
पुरुष सैक्स के लिहाज से ज्यादा आकर्षक मानते हैं ऐसी महिलाओं को
'मस्तीजादे' में सनी लियोनी-तुषार करेंगे रोमांस!
महिला-पुरुष निर्वस्त्र पिटते रहे, पुलिस देखती रही
जम्मू के पुंछ सेक्टर में भारतीय सैनिकों पर नापाक हमला, 5 जवान शहीद
एजाज खान ने लगाया कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर गंभीर आरोप
तीन भाषाओं में रिलीज होगी रितिक-कट्रीना की 'बैंग बैंग'
मन्नत मांगने पर यहां घड़ी चढ़ाते हैं लोग
बेवफा और चालाक है सनी लियोन!
इस टीवी शो के जरिए अब छोटे पर्दे पर आग लगाएंगी सनी लियोन
विस चुनाव 2017 : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
सुलतानपुर में 12 नये मरीज म‍िले, राजधानी में कोरोना से एक और मौत
21 मई 2020 16:43
Share
share on whatsapp
  लखनऊ। सुलतानपुर में गुरुवार को एक साथ 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इन सभी को केएनआईटी एल वन हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया। मरीजों के परिवारजन को क्वारंटाइन कर ब्लड सैंपल लेने की तैयारी चल रही है। गांव को भी प्रशासन द्वारा सील किया जा रहा है। मुंबई, दिल्ली, गुजरात व हरियाणा से आए प्रवासियों को क्वारंटाइन कर 16, 17 व 18 मई को 97 लोगों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया था। बुधवार की देर रात सभी की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें से 12 लोगों को पॉजिटिव पाया गया। ये सभी कुड़वार, जयसिंहपुर, भदैंया के रहने वाले हैं। एक मरीज पूरे सदान अमेठी का रहने वाला है। जिले में अब मरीजों की संख्या 37 हो गई है। सीएमओ डॉ सीबीएन त्रिपाठी ने बताया की पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है, जिससे उनकी स्वास्थ्य जांच की जा सके। गांव के लोगों की जांच के लिए मेडिकल टीमों का गठन कर दिया गया है। आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए प्रशासन द्वारा पास जारी किए जा रहे हैं।
52 वर्षीय सब्जी व‍िक्रेता को कई द‍िन से जुकाम-बुखार था। अचानक सांस फूलने लगी। ऐसे में पर‍िवारीजन उसे लेकर बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे। बेहोशी की हालत में मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। आधा घंटे बाद उसकी मौत हो गई। वहीं बुधवार को केजीएमयू की लैब में कोरोना की पुष्टि‍ हुई। इसके बाद बलरामपुर अस्पताल की मुख्य इमरजेंसी ब्लॉक को बंद कर दि‍या गया।
मौलवीगंज न‍िवासी 52 वर्षीय व्यक्ति‍ सब्जी बेचता था। वह कई द‍िनों से बीमार था। अचानक हालत गंभीर होने पर मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे बलरामपुर अस्पताल लाया गया। उसे इमरजेंसी के बी-वार्ड में शिफ्ट कि‍या गया। बेसुध हालत में आए मरीज को सांस लेने में भी दि‍क्कत थी। ऐसे में उसे ऑक्सीजन सपोर्ट द‍िया गया। साथ ही स्वैब कलेक्शन कर जांच के ल‍िए सैंपल केजीएमयू भेजा गया। आधा घंटे के दरम्यान उसकी मौत हो गई। इसके बाद शव पैक कराकर मार्च्‍यूरी में रखवा दि‍या गया। वहीं सुबह केजीएमयू से मरीज की रि‍पोर्ट कोरोना पॉजिटि‍व आई। इसके बाद स्टाफ में हड़कंप मच गया। मुख्य इमरजेंसी ब्लॉक बंद कर दि‍या गया। आकस्मि‍क सेवा दूसरी बि‍ल्डि‍ंग में शि‍फ्ट की गई।
सदर और कैसरबाग के बाद अब राजधानी का निशातगंज इलाका कोरोना संक्रमण का नया अड्डा बनता जा रहा है। बुधवार को निशातगंज की गर्भवती में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके बाद उसे लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही निशातगंज में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर तीन हो गई है। सबसे पहले यहां केजीएमयू की एक नर्स में संक्रमण पाया गया था, जिसके बाद उसकी 18 वर्षीय भतीजी भी संक्रमित निकली। अब गर्भवती महिला को संक्रमण हुआ है। लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराए जाने से पहले महिला निशातगंज के ही फातिमा अस्पताल में दिखाने गई थी, जिसके चलते सीएमओ के आदेश पर फातिमा अस्पताल की यूनिट को सील कर दिया गया है।
अमीनाबाद नि‍वासी मां में कुछ दि‍न पहले कोरोना पाया गया था। वहीं मंगलवार को उसकी 26 वर्षीय बेटी में भी वायरस की पुष्टि‍ हुई। वहीं मुंबई से लौटा रहीमाबाद िनवासी युवक में भी वायरस की पुष्टि‍ हुई। ऐसे में शहर में मरीजों की संख्या बढ़कर अब 309 हो गई है।
लखनऊ नि‍वासी अब तक दो मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। इससे पहले 15 अप्रैल को नया गांव नि‍वासी बुजुर्ग की मौत केजीएमयू में हुई थी। शेष अन्य तीन मौतें लखनऊ के अस्पतालों में दूसरे जनपदों के मरीजों की हुई हैं।
बलरामपुर अस्पताल में मंगलवार को दोपहर इमरजेंसी वार्ड में मृत हुए मरीज की रिपोर्ट बुधवार को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया। अस्पताल के दूसरे वार्डों में भर्ती मरीज व उसमें कार्यरत स्टाफ भी संक्रमण की आशंका से भयभीत हो उठे। काफी देर तक अस्पताल के अंदर अफरा-तफरी मची रही। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने तत्काल मेन इमरजेंसी को पूरी तरह बंद कर दिया। वार्ड को सैनिटाइज कराया गया। अब 48 घंटे बाद इसे दोबारा खोला जाएगा। डाक्टरों, स्टाफ व मरीज समेत करीब 10 से 12 लोगों के संक्रमित के संपर्क में आने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल अस्पताल ने डॉक्टर समेत दो-तीन स्टाफ को ही क्वॉरंटाइन किया है।
कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद लोकबंधु अस्पताल से पांच मरीजों को बुधवार को छुट्टी दे दी गई। यह सभी मरीज राजधानी के रहने वाले हैं। निदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि इन सभी मरीजों की फाइनल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद देर शाम सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसके साथ ही उन्हें 14 दिनों तक क्वॉरंटाइन में रहने को कहा गया है। इन 5 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद राजधानी में अब तक स्वस्थ होने वाले मरीजों की कुल संख्या 269 चुकी है।
 
AD

नववर्ष मंगलमय हो
happy new year
नववर्ष मंगलमय हो

 
ताज़ा खबर
वाराणसी में ट्रैफिक कांस्टेबल सहित कोरोना वायरस के 8 और मरीज मिले
वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना ने पांव पसारा, रिकॉर्ड 18 मरीज मिले
वाराणसी में शनिवार को मिले 3 कोरोना संक्रमित मरीज
हरदोई में महाराष्ट्र से आए पांच श्रमिक पॉजिटिव, लखनऊ में संख्या हुई 313
रायबरेली-बाराबंकी बार्डर पर किसान को गोलियों से भूना
36 लाख प्रवासियों के लिए अगले 10 दिनों में 26 सौ ट्रेनें चलाईं जाएंगी
चार बच्चों की मां फांसी पर झूली
पुरानी रंजिश में मारी गोली, चार गिरफ्तार
मरीजों को ठीक कर लिया था। अब यहां कुल संख्या 112 हो गई है। कोरोना के 21 पाजिटिव के साथ 112 संक्रमित
यूपी में अब तक कोरोना से 153 लोगों की मौत, 5770 संक्रमित
 
 
 फोटो गैलरी  और देखे
अंतर्राष्ट्रीय
International
PM मोदी स्वागत समारोह में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री श्री जॉन की का स्वागत करते हुए।
नवीन चित्र
Latest Pix
संस्कार ब्राह्मण महिला संगठन की ओर से तीज महोत्सव
मनोरंजन
Entertainment
100 करोड़ क्लब में शामिल हुई मलयालम फिल्म 'पुलीमुरुगन'
खेल
Sports
डेविड वॉर्नर की 'ताकतवर' सिक्सर ने उन्हें जमीन पर 'गिराया'
वाराणसी और आसपास
VARANASI AUR AASPAS
वाराणसी में गड्ढे या गड्ढे में बनारस
Cartoon Economic panchayat election
 वीडियो गैलरी
महेंद्र कपूर के सदाबहार गीत यहाँ सुनें
video
बाबा सहगल की वापसी, आया नया वीडियो
video
पाक से हुआ वीडियो वायरल देखे क्या कहा
video
100 किलो के ट्रेन के डिब्बों को खींचती एसयूवी कार
video
इंडिपेंडेंस डे रेसुर्जेन्से का ट्रेलर
video